ताज़ा खबर
 

सरकारी मेडिकल कॉलेज ने कर्मचारियों से पूछा- वर्जिन हो? बीवियों की संख्या के बारे में भी मांगी डिटेल्स

इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस द्वारा कर्मचारी के लिए जारी किए फॉर्म की कॉपी शेयर की है। जिसमें कर्मचारियों से मांगी गई सूचनाओं के बार में लिखा हुआ है।
सरकारी मेडिकल ने कर्मचारियों से वर्जिनिटी के बारे में मांगी जानकारी। (ANI Photo)

बिहार के इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस में अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। मेडिकल कॉलेज की ओर से वैवाहिक स्थिति घोषित (Marital Declaration) करने के लिए कर्मकचारियों को कहा गया। फॉर्म में कर्मचारियों को जो विकल्प चुनने के लिए दिए गए थे, उनमें से कुछ हैरान करने वाले हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक कर्मचारियों से अपनी वर्जिनिटी (कौमार्य) के बारे में जानकारी मांगी गई है। इसके अलावा फॉर्म में इस बात की भी जानकारी कर्मचारी से मांगी गई है कि उसकी कितनी पत्नियां हैं। यह सब जानकारी भर कर कर्मचारियों को फॉर्म भेजना है।

एएनआई ने इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस द्वारा कर्मचारी के लिए जारी किए फॉर्म की कॉपी शेयर की है। जिसमें कर्मचारियों से मांगी गई सूचनाओं के बार में लिखा हुआ है। हालांकि इस संबंध में अभी मेडिकल कॉलेज की ओर से किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं आई है। इस बारे में अभी पता नहीं चल सका है कि यह गलती से हुआ है या फिर अस्पताल प्रशासन द्वारा वास्तव में इस तरह की डिटेल्स मांगी गई है।

एएनआई की ओर से किए गए इस ट्वीट पर लोगों ने मेडिकल कॉलेज प्रशासन पर सवाल उठाना शुरू कर दिया है। छोटे पंडित नाम के एक यूजर ने लिखा- अभी संघ सरकार को तीन दिन ही हुए हैं, हे खुदा। यही नहीं फॉर्म में bachelor की स्पेलिंग भी गलत लिखी गई है, जिसे लेकर भी लोगों ने यूजर्स ने सवाल उठाए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग