December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

रेलवे स्टेशन पर फ्री Wi-Fi के जरिए पोर्न देखने में सबसे आगे है पटना, दिल्ली भी पीछे नहीं

रेलवे के एक अधिकारी के मुताबिक पटना रेलवे स्टेशन के वाई-फाई के जरिए सबसे ज्यादा सर्च पोर्न वेबसाइट्स को किया गया है। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर जयपुर, तीसरे पर बेंगलुरु और चौथे पर दिल्ली है।

ब्रिटेन की यूनिवर्सिटी ऑफ ईस्ट एंग्लिया में बाथरुम यूज करने वालों का वीडियो बनाने का मामला सामने आया है। (Photo Source: Reuters)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट डिजीटल इंडिया प्रोग्राम के तहत रेलवे स्टेशनों पर फ्री Wi-FI सर्विस देने की योजना है। बिहार की राजधानी पटना रेलवे स्टेशन पर फ्री Wi-FI का उपयोग लोग किस तरह कर रहे हैं, यह हैरान करने वाला रहा। रेलवे के एक अधिकारी के मुताबिक पटना रेलवे स्टेशन के वाई-फाई के जरिए सबसे ज्यादा सर्च पोर्न वेबसाइट्स को किया गया है। देश के किसी अन्य रेलवे स्टेशन (जहां फ्री Wi-FI की सेवा दी गई है) की तुलना में पटना स्टेशन पर पोर्न वेबसाइट्स को लेकर सबसे ज्यादा सर्च किया जा रहा है।

आंकड़ों के मुताबिक पटना रेलवे स्टेशन के बाद इस सर्च में जयपुर रेलवे स्टेशन का स्थान है। तीसरे और चौथे नंबर पर क्रमश: बेंगलुरु और दिल्ली रेलवे स्टेशन है। पटना स्टेशन ईस्ट सेंट्रल रेलवे के अंदर आने वाले दानापुर डिवीजन के अंतर्गत बिहार का पहला ऐसा स्टेशन है, जहां फ्री Wi-Fi सुविधा दी गई है। पटना रेलवे स्टेशन पर रोजाना 200 से ज्यादा ट्रेन पास होती है।

वीडियो: दिल्ली मेट्रो एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर अब मिलेगी मुफ्त वाई-फाई की सुविधा

आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक रेलटेल के अधिकारियों ने बताया कि पटना में लोग फ्री वाई-फाई का इस्तेमाल यू-ट्यब देखने में करते हैं, उससे भी ज्यादा पोर्न वेबसाइट्स देखने और डाउनलोड करने में किया जा रहा है। कुछ लोग फ्री वाई-फाई का इस्तेमाल एप, बॉलिवुड और हॉलिवुड फिल्में डाउनलोड करने में कर रहे हैं। वर्तमान में रेल टेल पटना रेलवे स्टेशन पर 1 GB फ्री वाई-फाई दे रहा है, यूजर्स द्वारा ज्यादा इंटरनेट इस्तेमाल किए जाने के कारण इसे बढ़ाकर 10 जीबी किए जाने की योजना है।

READ ALSO: हर वक्त रहती है WiFi की तलाश तो इस ऐप से बन जाएगी बात

फ्री वाई-फाई सेवा की पिछले महीने पटना में लॉन्च किया गया था, इसके साथ ही दो और स्टेशनों पर वाई-फेई की सुविधा दी गई थी। पटना के अलावा जिन जगहों पर यह सुविधा दी गई थी, उनमें आंध्र प्रदेश का विशाखापट्टनम और झारखंड के रांची रेलवे स्टेशन शामिल है। अब तक देश में 23 रेलवे स्टेशनों पर फ्री वाई-फाई की सेवा शुरू हो चुकी है। रेल मंत्री सुरेश प्रभू ने कहा था कि सरकार की योजना अगले तीन साल में देश के सभी महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशनों पर वाई-फाई सेवा देने की है।

READ ALSO: देशभर में 100 जगहों पर बीएसएनएल और एमटीएनएल देंगे फ्री WiFi सुविधा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 17, 2016 4:10 pm

सबरंग