ताज़ा खबर
 

भाजपा ने नीतीश सरकार पर अल्पसंख्यक तुष्टिकरण को लेकर विरोध जताया

पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में 2017-18 के दौरान अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए बजटीय प्राक्कलन में 254 प्रतिशत की वृद्धि की गयी है।
Author पटना | March 29, 2017 18:33 pm
लालू प्रसाद यादव (बाएं) के साथ बिहार के सीएम नीतीश कुमार। (Photo: PTI)

बिहार विधानसभा में विपक्षी भाजपा ने प्रदेश की नीतीश सरकार पर पिछले साल की तुलना में वित्तीय वर्ष 2017-18 के दौरान अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए बजटीय प्राक्कलन में 254 प्रतिशत की वृद्धि करने और अनुसूचित जाति, जनजाति, अन्य पिछडा एवं अत्यंत पिछडा के कल्याण के लिए आवंटन में कटौती करने का आज आरोप लगाया। बिहार विधानसभा में आज शून्यकाल के दौरान प्रतिपक्ष के नेता प्रेम कुमार द्वारा उक्त मामले को उठाए जाने पर प्रदेश की महागठबंधन सरकार पर ‘अल्पसंख्यक तुष्टिकरण’ का आरोप लगाते हुए भाजपा नेतृत्व वाले राजग ने सदन के बीच आकर सरकार विरोधी नारेबाजी की। बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रेम कुमार ने आरोप लगाया कि पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में 2017-18 के दौरान अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए बजटीय प्राक्कलन में 254 प्रतिशत की वृद्धि की गयी है, जबकि अनुसूचित जाति एवं जनजाति के कल्याण मद में 20 प्रतिशत तथा अन्य पिछडा एवं अत्यंत पिछडा के कल्याण के लिए 22 प्रतिशत की कटौती की गयी है।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि प्रदेश में पिछले साल कब्रिस्तान की घेराबंदी जहां त्वरित गति से की गयी, वहीं शमशान की घेराबंदी को कोई महत्व नहीं दिया गया।प्रेम कुमार ने कहा कि वित्तीय वर्ष 2016-17 के दौरान जहां 8084 कब्रिस्तानों की घेराबंदी के लक्ष्य की तुलना में 5307 की घेराबंदी की गयी वहीं शमशान पर ध्यान नहीं दिया गया। उन्होंने प्रदेश में हजारों अवैध बूचडखानों के संचालित होने का आरोप लगाते हुए उत्तर प्रदेश और झारखंड की तरह यहां भी इसे बंद किए जाने की मांग की।राजग में सहयोगी दल रालोसपा के विधायक ललन पासवान और भाजपा विधायक नीरज सिंह बब्लू के साथ पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रेम कुमार ने मवेशियों के अवैध व्यापार पर रोक लगाए जाने की मांग की।
उन्होंने बताया कि आगामी अप्रैल महीने के प्रथम सप्ताह के दौरान उत्तरप्रदेश के नवनियुक्त मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सम्मानित करने के लिए आमंत्रित किया गया है।
बिहार के सीमांचल इलाके में योगी आदित्यनाथ की हिंदू युवा वाहिनी द्वारा अपनी इकाई स्थापित किए जाने के बारे में पूछे जाने पर प्रेम कुमार ने कहा कि हम इसका स्वागत करेंगे और अगर कार्यक्रम में आमंत्रित किया जाता है तो उसमें शामिल भी होंगे।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने लोकसभा में GST से जुड़े 4 बिल किए पेश; कहा- "यह सबका फायदा करेगा"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग