ताज़ा खबर
 

बिहार: हॉस्पिटल के बाहर पड़ा रहा विदेशी महिला का शव, बना कुत्तों का निवाला

बिहार के बेगूसराय में मानवता को शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आई।
Author December 27, 2016 19:54 pm
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (Express photo by Jasbir Malhi)

बिहार के बेगूसराय में मानवता को शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आई। वहां के सदर अस्पताल के बाहर एक विदेशी महिला के शव को कुत्ते का निवाला बनते देखा गया। हालांकि बाद में शव को वहां से हटा दिया गया। इधर, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने बेगूसराय के सिविल सर्जन से पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट मांगी है। पुलिस के अनुसार, बेगूसराय बस स्टैंड के समीप भूटान के पुनाखा जिले के खुतंग की रहने वाली पेमा चोड़ेन नामक महिला सोमवार को जब बस से उतर कर सड़क पार कर रही थी, तभी एक तेज गति से आ रहे ट्रक ने उन्हें रौंद डाला। इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। वह बिहार के बोधगया में कालचक्र पूजा में शामिल होने भारत पहुंची थीं।

विदेशी महिला के इस शव को पोस्टमार्टम हाउस के सामने बिना ढंके ही खुले आसमान के नीचे रख दिया गया था, जिसके बाद लावारिस कुत्ते उसे अपना निवाला बनाने लगे। इस बीच बेगूसराय के पुलिस अधीाक्षक रंजीत कुमार मिश्र ने मंगलवार को कहा कि संबंधित थाना प्रभारी को जांच के आदेश दिए गए हैं। रिपोर्ट आने के बाद दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इधर, स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने भी मामले में सिविल सर्जन से 48 घंटे के अंदर रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने ट्वीट कर इस आदेश की जानकारी दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग