ताज़ा खबर
 

नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा- नीतीश कुमार बीजेपी गठबंधन छोड़कर पछता रहे हैं

गि​रिराज सिंह ने नीतीश पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा ने उन्हें किनारे नहीं ​किया था बल्कि अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं के चलते ही उन्होंने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन छोड़ने का फैसला किया था।
बिहार के नवादा से बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल में केंद्रीय राज्य मंत्री हैं।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बयान दिया है कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से अलग होने के बाद पछता रहे हैं। उन्होंने कहा कि अपनी महत्वाकांक्षाओं के चलते राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से अलग होने का निर्णय लिया था। वर्तमान में राष्ट्रीय जनता दल के साथ बिहार में सरकार चलाने को लेकर काफी दबाव में हैं ।

उन्होंने नीतीश पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा ने उन्हें किनारे नहीं किया था बल्कि अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं के चलते ही उन्होंने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन छोड़ने का फैसला किया था। जिसका उन्हें अब अफसोस होने लगा है। क्योंकि नरेंद्र मोदी अब प्रधानमंत्री है और साल 2019 में भी बने रहेंगे। आगे उन्होंने कहा कि वह बिहार में अपने शासन और विकास के चेहरे को पहले ही खो चुके हैं। वहीं गिरिराज सिंह से भविष्य में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में नीतीश कुमार के शामिल होने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस सवाल को तहरीज ही नहीं दी।गिरिराज राज सिंह बिहार के नवादा जिले से लोकसभा के सदस्य हैं।

गौरतलब है कि साल 2103 में पीएम नरेंद्र मोदी को बीजेपी चुनाव प्रचार समिति का प्रमुख बनाए जाने के बाद बीजेपी और जेडीयू में खटास आ गई थी। उस समय पीएम नरेंद्र मोदी गुजरात के सीएम थे और नीतीश कुमार नहीं चाहते थे कि उन्हें पीएम उम्मीदवार के तौर पर साल 2104 के लोकसभा चुनाव में उतारा जाए। मोदी को चुनाव प्रचार समिति का प्रमुख बनाए जाने के बाद जेडीयू ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन अपना 17 साल पुराना रिश्ता तोड़ दिया था।

हालांकि पीएम मोदी को लेकर कभी तीखे तेवर दिखाने वाले नीतीश कुमार आजकल उनको लेकर थोड़े नरम पड़ते दिखाई दे रहे हैं। जहां पीएम मोदी द्वारा 500 और 1000 के नोट बैन करने को लेकर ज्यादातर विपक्षी दलों ने उनपर निशाना साधा वहीं नीतीश कुमार ने कालेधन के खिलाफ मोदी सरकार के इस कदम की तारीफ की थी।

वीडियो: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बोले- नोटबंदी के बाद, भारत में नसबंदी की ज़रूरत

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग