May 23, 2017

ताज़ा खबर

 

बिहार: ‘शराब’ ले जाते हुए पकड़ा गया पूर्व मुख्यमंत्री का नाती, नेताजी हैरान

बिहार में जारी शराबबंदी के बीच राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और हम पार्टी के संयोजक जीतन राम मांझी के नाती विक्की मांझी को कथित तौर पर शराब के साथ पकड़ा गया है।

जीतन राम मांझी का नाती विक्की मांझी (Photo Source: Facebook)

बिहार में जारी शराबबंदी के बीच राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और हम पार्टी के संयोजक जीतन राम मांझी के नाती को कथित तौर पर शराब के साथ पकड़ा गया है। अपने रिश्तेदार की इस हरकत पर मुख्यमंत्री ने हैरानी जताई है। आरोप है कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री के नाती विक्की मांझी को उस समय गिरफ्तार किया गया जब वह शराब की बोतलें लेकर झारखंड से बिहार जा रहे थे।

गया की एसएसपी गरिमा मलिक ने कहा कि हमने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांधी के नाती को गिरफ्तार किया है। हमने एक सर्च ऑपरेशन चलाया था, जिसके तहत जांच के दौरान विक्की मांझी को शराब की बोतलें ले जाते हुए गिरफ्तार किया गया है। मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रवक्त दानिश रिजवान ने कहा कि हम हैरान है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री की ओर से भी इस मामले में हैरानी जताते हुए कहा गया है कि कानून अपना काम करेगा।

वीडियो: बिहार शराबबंदी: पटना हाईकोर्ट ने सरकार के प्रतिबंध के कानून को ‘गैरकानूनी’ बताकर रद्द किया

गौरतलब है कि बिहार में नीतीश कुमार की सरकार ने शराब पीने और लाने ले जाने पर पाबंदी लगा रखी है। शराबबंदी के बाद से कई बार इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं। कहा जाता रहा है कि बिहार में शराब पर बैन लगने के बाद से पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश और झारखंड के जिलों से शराब राज्य में लाई जा रही है। हालाकिं सरकार इस मामले को लेकर लगातार सख्ती बरतती आ रही है। हाल ही में बिहार सरकार ने नया शराबबंदी कानून लागू किया है। नए शराबबंदी कानून में किसी उत्पाद अथवा पुलिस अधिकारी द्वारा इस अधिनियम के तहत किसी व्यक्ति को तंग करने के लिए तलाशी, जब्ती, हिरासत अथवा गिरफ्तार करने पर उसके खिलाफ मुकदमा चलाए जाने का प्रावधान किया गया है तथा दोष सिद्ध होने पर तीन साल का कारावास और एक लाख रुपए के जुर्माने का प्रावधान किया गया है।

READ ALSO: बिहार: दबंग के बेटों ने क्लासमेट को लात-घूसों से पीटा, वीडिया हुआ वायरल

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के नाती पर इससे पहले पत्नी की हत्या में शामिल होने का आरोप भी लगा था। जिसके बाद विक्की मांझी और उसके पिता योगेंद्र प्रसाद ने कोर्ट में सरेंडर किया थी। इस मामले में जीतन राम मांझी की बेटी (विक्की की मां) और उसके बेटों को भी आरोपी बनाया गया था। विक्की की पत्नी सोनी देवी का शव घर में पंखे से लटका हुआ पाया गया था। विक्की ने खुद को निर्दोष बताते हुए पत्नी द्वारा सुसाइट किए जाने का दावा किया था।

READ ALSO: राजस्थान: दो संदिग्ध लोगों को पकड़ा गया, पैसे का लालच देकर सेना की जानकारी मांग रहे थे

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 15, 2016 11:44 am

  1. No Comments.

सबरंग