ताज़ा खबर
 

बिहार: नक्‍सलियों ने अवैध बालू केंद्र पर बोला हमला, 1 जेसीबी चालक की गोली मारकर हत्‍या, 8 वाहन फूंके

उन्होंने अंदेशा जताया कि नक्सलियों ने संभवत: लेवी (जबरन पैसा वसूली) नहीं मिलने के कारण उक्त घटना को अंजाम दिया।
Author पटना | April 15, 2017 15:47 pm
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतीकरण के लिए किया गया है।

बिहार में लखीसराय जिले के चानन थाना क्षेत्र के बसतपुर गांव में नक्सलियों ने हमला कर दिया। नक्सलियों ने शुक्रवार देर रात एक अवैध बालू केंद्र पर धावा बोलकर पांच ट्रक सहित आठ वाहनों को फूंक दिया। इसके साथ ही नक्सलियों ने एक जेसीबी चालक की गोली मारकर हत्या कर दी। एक पुलिस अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, अवैध बालू खनन करने वाले लोगों द्वारा किऊल नदी से अवैध तरीके से बालू का खनन कर बसतपुर के गंगटिया घाट पर जमा किया जा रहा था। इसके बाद बालू को ट्रकों पर लोड़ कर उसे राज्य के बाहर भेजा दिया जाता है। शुक्रवार की आधी रात  को 15 से 20 हथियारबंद नक्सलियों ने  बालू सेंटर पर हमला बोल दिया और वहां खड़े वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

चानन के थाना प्रभारी दीपक कुमार ने शनिवार को बताया कि नक्सलियों ने पांच ट्रक, एक जेसीबी, एक ट्रैक्टर और एक मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया तथा जेसीबी मशीन के चालक भंडार गांव निवासी राजेश बिंद (22) की गोली मारकर हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर पुलिस पहुंच गई है और मामले की जांच शुरू कर दी है। उन्होंने अंदेशा जताया कि नक्सलियों ने संभवत: लेवी (जबरन पैसा वसूली) नहीं मिलने के कारण उक्त घटना को अंजाम दिया।

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में 6 नक्सली मारे गए थे। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, ‘ये मुठभेड़ तब हुआ जब सीआरपीएफ और डिस्ट्रिक्ट रिजर्व ग्रुप के जवान दंतेवाड़ा के जंगलों में नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन पर थे। राज्य में विकास कार्यों से नक्सली बौखलाएं हुए हैं, और सुरक्षा बलों को निशाना बना रहे हैं। सीएम ने कहा था कि राज्य सरकार नक्सलियों के हमले का मुहंतोड़ जवाब देगी। इस ऑपरेशन का नेतृत्व सीआरपीएफ की 111वीं बटालियन कर रही है।

देखिए वीडियो - बिहार: मानसिक रूप से बीमार महिला को पति घसीटकर ले गया, अस्पताल ने मुहैया नहीं करवाया स्ट्रेचर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.