ताज़ा खबर
 

लालू ने नीतीश को फिर बताया ‘पलटूराम’, कहा- भ्रष्टाचार से भी ज्यादा खतरनाक राजनीतिक लालच

उल्लेखनीय है कि जद (यू) के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव महागठबंधन टूटने से नाराज हैं और उन्होंने जनता के बीच जाने की तैयारी कर रखी है।
Author August 9, 2017 20:49 pm
आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (PTI Photo)

बिहार में 20 महीने बाद नीतीश कुमार के महागठबंधन तोड़ने के कारण सत्ता से बेदखल हुए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रासद ने बुधवार को कहा कि राजनीतिक लालच भ्रष्टाचार से भी ज्यादा खतरनाक है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि असली जनता दल शरद यादव के साथ है। उन्होंने यह भी कहा, “मुझे पता चला है कि कुछ लोगों को निर्देश है कि गुरुवार (10 अगस्त) को जब शरद यादव यहां आएं, तो उन पर बोतल का पानी और अंडा चलाना है।” नीतीश के जद (यू) को जनता दल की बी टीम बताते हुए लालू ने कहा, “जनता दल और कांग्रेस के साथ हमारा गठबंधन जारी रहेगा। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भाजपा के साथ जद (यू) की बी टीम है।”

पटना में संवाददाताओं से बात करते हुए उन्होंने नीतीश को एकबार फिर ‘पलटूराम’ बताते हुए कहा, “राजनीतिक लालच भ्रष्टाचार से भी ज्यादा खतरनाक है। इसी लालच में नीतीश ने चार बार पलटी मारी और दूसरे को उपदेश देते फिर रहे हैं।” लालू ने कटाक्ष करते हुए कहा कि नीतीश ने अब सरकारी पार्टी ज्वाइन कर ली है, जो देशभर में धोखाधड़ी की राजनीति करती है। इसका ताजा उदाहरण मंगलवार को गुजरात में हुए राज्यसभा चुनाव में देखने को मिला है, जहां अहमद पटेल को रोकने के लिए क्या-क्या नहीं किया गया।

उल्लेखनीय है कि जद (यू) के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव महागठबंधन टूटने से नाराज हैं और उन्होंने जनता के बीच जाने की तैयारी कर रखी है। नीतीश द्वारा राष्ट्रीय जनता दल से रिश्ते तोड़कर बीजेपी के साथ सरकार बनाने से खफा आरजेडी नीतीश कुमार पर बिहार की जनता को ‘धोखा’ देने का आरोप लगा रही है। आरजेडी का दावा है कि वो बिहार को लोगों को जेडीयू द्वारा सत्ता तोड़ने की असली वजह बताएगी। इसी सिलसिले में तेजस्वी यादव बुधवार 9 अगस्त से मोतिहारी से अपने राजनीतिक आंदोलन को आगे बढ़ा रहे हैं।

विपक्ष के नेता के तौर पर पहली बार लोगों के सामने जा रहे तेजस्वी यादव को उनके पिता लालू यादव ने कुछ टिप्स दिये हैं। सूत्रों के मुताबिक लालू यादव ने तेजस्वी को नीतीश कुमार पर व्यक्तिगत हमले ना करने की सलाह दी है। लालू ने तेजस्वी को सिर्फ नीतीश द्वारा बिहार के लोगों के जनमत के साथ धोखा करने को ही मुद्दा बनाने को कहा है। वहीं लालू इसी के तहत गुरुवार को पटना पहुंचने वाले हैं। यहां लालू की रैली 27 अगस्त को होनी है।

देखिए वीडियो - नीतीश के खिलाफ जनादेश अपमान यात्रा पर निकले तेजस्वी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग