ताज़ा खबर
 

IT ने लालू को भेजा नोटिस, पूछा- “भाजपा भगाओ, देश बचाओ” रैली के लिए कहां से आया पैसा

लालू समेत उनकी बीवी राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी यादव ने दावा किया था कि इस रैली में 30 लाख लोग शामिल हुए थे।
पटना के गांधी मैदान पर राष्‍ट्रीय जनता दल की ‘बीजेपी हटाओ, देश बचाओ’ रैली का दृश्‍य। (Photo: PTI)

ऐसा लग रहा है कि आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें कभी खत्म ही नहीं होंगी। एक तरफ तो लालू के परिवार पर भ्रष्टाचार का केस चल रहा है तो वहीं दूसरी और आयकर विभाग ने लालू को नोटिस भेजकर यह पूछा है कि हाल ही में की गई महारैली के लिए इतना पैसा कहां से आया। आयकर विभाग ने लालू से पूछा है कि रविवार 27 अगस्त को “बीजेपी भगाओ देश बचाओ” रैली में खर्च किया गया पैसा कहां से आया है। लालू प्रसाद यादव इस महारैली के बाद एक बार फिर से आयकर विभाग के निशाने पर आ गए हैं। बता दें कि पटना के गांधी मैदान में आयोजित इस महारैली में विपक्ष के कई बड़े नेताओं ने हिस्सा लिया था।

इस रैली के द्वारा विपक्ष और आरजेडी द्वारा दावा किया गया था कि इसमें लाखों की संख्या में लोगों ने भाग लिया। इसके साथ ही लालू ने रैली के दौरान अपने ट्विटर हैंडल पर एक फोटो शेयर की थी जिसमें उन्होंने गांधी मैदान को लोगों की भीड़ से भरा हुआ दिखाया था। इसी बीच जिस एंगल से ली गई फोटो लालू ने शेयर की थी, उसी एंगल से किसी ने फोटो लेकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दी और लालू की फोटो को फर्जी करार दे दिया। लालू समेत उनकी बीवी राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी यादव ने दावा किया था कि इस रैली में 30 लाख लोग शामिल हुए थे। इस रैली का आयोजन बहुत बड़े पैमाने पर किया गया था।

वहीं महारैली के दो दिन बाद यानि मंगलवार को आयकर विभाग की टीम ने बेनामी संपत्ति मामले में सूबे के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और उनकी मां राबड़ी देवी से पूछताछ की। विभाग ने एक तारीख पर गायब रहने के बाद आखिरी चेतावनी के तौर पर उन्हें समन भेजा था, जिसमें तेजस्वी, राबड़ी और तेज प्रताप यादव को उपस्थित रहने को कहा गया था। लेकिन तबीयत खराब होने के कारण तेज प्रताप यादव पूछताछ के लिए नहीं पहुंच पाए। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि गांधी मैदान में रैली के दौरान शंख बजाने के कारण उनके गले में खराश आ गई, जिसके कारण वे पूछताछ के लिए पहुंच पाए।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग