ताज़ा खबर
 

गिरिराज सिंह का आरोप, नीतीश राज में मंदिरों पर हो रहे हमले, बोले- रामनवमी का जुलूस हिन्दुस्तान में नहीं तो क्या पाकिस्तान में निकलेगा?

गिरिराज सिंह ने कहा कि अगर मुर्हरम का जुलूस निकलता है तो रामनवमी का जुलूस क्यों नहीं निकल सकता?
केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार के सुशासन में हिन्दू प्रताड़ित हो रहे हैं।

केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने फिर विवादित बयान दिया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि नीतीश कुमार की सरकार में बिहार में मंदिरों पर रोज हमले हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि सुशासन में हिन्दू प्रताड़ित हो रहे हैं। मंगलवार को नवादा में दो समुदायों के बीच रामनवमी का झंडा फाड़े जाने के बाद हुए हिंसक झड़प के बाद वहां पहुंचे गिरिराज सिंह ने कहा कि अगर मुर्हरम का जुलूस निकलता है तो रामनवमी का जुलूस क्यों नहीं निकल सकता? भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री ने शहर में हुई हिंसक झड़प और तनाव के लिए सीधे तौर पर जिला प्रशासन और राज्य सरकार को दोषी ठहराया है। उन्होंने कहा कि रामनवमी पर जुलूस को सुरक्षा देना प्रशासन का काम है। उन्होंने मांग की कि प्रशासन उन्हें सुरक्षा मुहैया कराए।

गिरिराज सिंह इतने पर ही नहीं रुके। उन्होंने कहा कि  रमानवमी पर जुलूस हिन्दुस्तान में नहीं तो क्या पाकिस्तान में निकलेगा? नवादा के सर्किट हाउस में गिरिराज सिंह ने कहा कि उनके खून का एक-एक कतरा हिन्दुत्व की रक्षा के लिए है। जब बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उनसे 7 अप्रैल को शहर में निकलने वाले रामनवमी जुलूस में शामिल होने का अनुरोध किया तो उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया। गौरतलब है कि गिरिराज सिंह इससे पहले भी कई बार विवादित बयान दे चुके हैं।

बता दें कि मंगलवार को पार नवादा में सद्भावना चौक पर रामनवमी का झंडा फाड़े जाने के बाद दो समुदायों में हिंसक झड़प हो गई। इसके बाद जिला प्रशासन ने विवाद पर काबू पा लिया है। मगध प्रमंडल के डीआईजी सौरभ कुमार नवादा पहुंचकर स्थिति पर नजर रख रहे हैं। जिलाधिकारी मनोज कुमार और पुलिस अधीक्षक विकास वर्मन घटनास्थल पर कैंप कर रहे हैं। प्रभावित क्षेत्र में पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

एनएच-31 और नवादा-गया पथ पर वाहनों की आवाजाही शुरू कर दी गई है। एसडीओ राजेश कुमार ने स्थिति को पूरी तरह नियंत्रित होने का दावा किया है। आज सुबह नगर के सद्भावना चौक के समीप श्रीराम भगवान का पोस्टर फाड़े जाने के विवाद को लेकर दो पक्ष आमने सामने आ गए थे। रोड़ेबाजी और सड़क जाम कर दिया था। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी थी। तब केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी घटना स्थल का जायजा लिया। लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि इस पूरी घटना प्रशासनिक विफलता का परिणाम है।

वीडियो: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बोले- नोटबंदी के बाद, भारत में नसबंदी की ज़रूरत

संजय लीला भंसाली पर हुए हमले पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा-“इतिहास के साथ छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग