May 24, 2017

ताज़ा खबर

 

मिड-डे मील में मिली छिपकली, 25 बच्चे उल्टी-दस्त के बाद अस्पताल में भर्ती

जमुई नगर थाना के प्रभारी संजय कुमार ने बताया कि आनन-फानन में पीड़ित 25 बच्चों को इलाज के लिए सदर अस्पताल जमुई लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद सभी की छुट्टी दे दी गई।

मध्याह्न भोजन खा चुके कई बच्चे पेट में दर्द और उल्टी की शिकायत करने लगे।

बिहार के जमुई जिले के एक सरकारी स्कूल में सोमवार को मध्याह्न भोजन खाने से करीब 25 बच्चे बीमार हो गए। सभी बच्चों को इलाज के लिए जमुई के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद सभी बच्चों को छुट्टी दे दी गई। पुलिस के अनुसार, जमुई के उत्क्रमित मध्य विद्यालय, इकेरिया में मध्याह्न भोजन खाने के दौरान कई बच्चों ने सब्जी में मरी हुई छिपकली गिरने की बात कह दी। यह बात पूरे गांव में फैल गई। इसी दौरान मध्याह्न भोजन खा चुके कई बच्चे पेट में दर्द और उल्टी की शिकायत करने लगे।

जमुई नगर थाना के प्रभारी संजय कुमार ने बताया कि आनन-फानन में पीड़ित 25 से 27 बच्चों को इलाज के लिए सदर अस्पताल जमुई लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद सभी की छुट्टी दे दी गई।

उन्होंने बताया कि भोजन के बचे हुए भाग को पुलिस ने जांच के लिए जब्त कर लिया है। जमुई जिला शिक्षा अधीक्षक सुरेंद्र प्रसाद सिन्हा ने कहा कि सभी बच्चों की स्थिति सामान्य है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

इस घटना के बाद सरकारी स्कूलों में मिड डे मील की सप्लाई पर एक बार फिर सवाल खड़े हो गए हैं। बता दें कि कुछ दिन पहले हरियाणा के फरीदाबाद के राजकीय कन्या सीनियर सेकंडरी स्कूल में बच्चों को दिए जाने वाले खाने में एक छोटा सांप मिलने का मामला सामने आया था। इसकी सूचना मिलते ही बच्चों को खाना खाने से रोक दिया गया, लेकिन तब तक कुछ बच्चे इसे खा चुके थे। मिड डे मील खाने के बाद कई बच्चों ने तुरंत उल्टियां भी कीं। घटना का खुलासा उस वक्त हुआ जब प्रिंसिपल और शिक्षक खाने को चख रहे थे। उसी वक्त उन्होंने खाने में सांप देखा और तु्रंत बच्चों को इसे खाने से रोका गया।

देखिए वीडियो - बिहार: मानसिक रूप से बीमार बच्ची के साथ स्कूल प्रिंसिपल और 3 अध्यापकों ने किया गैंगरेप

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on May 15, 2017 9:41 pm

  1. No Comments.

सबरंग