ताज़ा खबर
 

बिहार: 1.25 लाख रुपये घूस लेते थाना प्रभारी रंगे हाथ गिरफ्तार, विजिलेंस टीम ने बिछाया था जाल

थाना प्रभारी ने एक जमीन संबंधी विवाद के मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए 1.25 लाख रुपये रिश्वत की मांग की थी।
Author June 29, 2017 18:57 pm
निगरानी ब्यूरो के अधिकारी थाना प्रभारी से पूछताछ कर रहे हैं। (सांकेतिक फोटो)

बिहार राज्य निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की एक टीम ने गुरुवार को पटना के बेऊर के थानाध्यक्ष राकेश कुमार को 1.25 लाख रुपये रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। ब्यूरो के एक अधिकारी ने यहां बताया कि कच्ची दरगाह के रहने वाले अमरेंद्र कुमार ने एक लिखित शिकायत दर्ज कराई थी, कि बेऊर के थाना प्रभारी एक जमीन संबंधी विवाद के मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के एवज में उनसे 1.25 लाख रुपये रिश्वत की मांग की है ।

मामले का सत्यापन के बाद ब्यूरो द्वारा एक टीम का गठन किया गया। इसके बाद गुरुवार को तय समय के अनुसार अमरेंद्र जैसे ही थाना प्रभारी के कार्यालय कक्ष में थाना प्रभारी राकेश कुमार को रिश्वत की रकम दे रहा था, टीम के अधिकारियों ने थाना प्रभारी को 1.25 लाख रुपये बतार रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। निगरानी ब्यूरो के अधिकारी थाना प्रभारी से पूछताछ कर रहे हैं।

गौरतलब है कि हाल के दिनों में बिहार में निगरानी विभाग ने भ्रष्ट अफसरों पर शिकंजा कसा है। निगरानी विभाग ने राज्य में सुशासन स्थापित करने के लिहाज से एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है, जिसपर नि:शुल्क फोन कर राज्य भर के लोग भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों की शिकायत करते हैं। इसके बाद  निगरानी विभाग के अधिकारी सुनियोजित तरीके से प्लान बनाकर भ्रष्ट अधिकारियों को जाल में फंसाते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग