April 27, 2017

ताज़ा खबर

 

बिहार: जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे कैदी ने शेयर की सेल्फी तो सोशल मीडिया पर मचा बवाल

सिन्हा ने बताया कि हिमांशु साहंबगंज थाना के चौकीदार के बेटे की हत्या करने के जुर्म में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है।

Author मुजफ्फरपुर | April 18, 2017 17:13 pm
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

बिहार में सुशासन बाबू के राज में अपराधियों के हौसले कितने बुलंद है यह तो खुद एक कैदी बयां कर रहा है। इस कैदी का नाम हिमांशु सिंह है। हिमांशु को आजीवन कारावास की सजा मिली है। हिमांशु ने अपने फेसबुक पर एक फोटो पोस्ट की है, जिससे साफ जाहिर होता है कि जेल में कैदियों को स्मार्ट फोन मुहैया कराए जा रहे है। यह मामला सोमवार को सामने आया जब हिमांशु की यह फोटो हर जगह वायरल होने लगी। इस बारे में जब जेल प्रशासन ने हिमांशु से पूछा तो उसने कहा कि वह उसकी दो साल पुरानी फोटो है जो कि अब वायरल हो रही है। हिमांशु मुजफ्फरपुर के शहीद खुदीराम बोस सेंट्रल जेल में बंद है। हिमांशु की इस फोटो के वायरल होने के सोशल मीडिया पर भी बवाल मच गया है।

इस मामले के बारे में जब जेलर मधुबाला सिन्हा से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि हिमांशु से पूछताछ की गई। हिमांशु ने उनसे कहा कि यह फोटो 2013 की है। यह तस्वीर उसके साथी कैदी ने खींची थी जो कि 2015 में जेल से मुक्त हो गा था। सिन्हा ने बताया कि हिमांशु साहंबगंज थाना के चौकीदार के बेटे की हत्या करने के जुर्म में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है। उन्होंने बताया कि हिमांशु ने फेसबुक पर कई कुख्यात अपराधियों के साथ जेल के अंदर की फोटो डाली हैं। सिन्हा ने बताया कि इस मामले के सामने आते ही हिमांशु को जेल वार्ड से निकालकर सेल में डाल दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस घटना को गंभीरता से लेते हुए पूरे जेल की तलाशी ली गई लेकिन वहां किसी भी तरह का मोबाइल या चार्जर नहीं मिली।

इस घटना के बाद पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। लोग बिहार सरकार पर निशाना साध रहे हैं। लोगों का कहना है कि जेल में कैदियों को हर प्रकार की सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है। ऐसे में जेल प्रशासन पर भी सवाल खड़े होते हैं। अगर जेल में कड़ी सुरक्षा रखी जाती है तो कैदियों तक मोबाइल जैसे उपकरण कैसे पहुंचते हैं। इसके साथ ही यह सवाल भी खड़ा होता है कि जेल में कैदियों के लिए नेट की सुविधा है तभी कैदी आसानी से सोशल साइट का इस्तेमाल कर पा रहे हैं।

देखिए वीडियो - बिहार: मानसिक रूप से बीमार महिला को पति घसीटकर ले गया, अस्पताल ने मुहैया नहीं करवाया स्ट्रेचर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on April 18, 2017 5:13 pm

  1. No Comments.

सबरंग