ताज़ा खबर
 

IIT खड़गपुर में पढ़ रहे वेल्‍डर के बेटे को MICROSOFT में मिली 1.02 करोड़ रुपए की नौकरी

21 साल के वात्सल्‍य सिंह चौहान आईआईटी खड़गपुर में फाइनल ईयर के स्‍टूडेंट हैं।
Author कोटा (राजस्‍थान) | February 5, 2016 19:40 pm
आईआईटी खड़गपुर के डायरेक्‍टर ने अपने फेसबुक पेज पर वात्‍सल्‍य को बधाई दी है। (Source: Facebook)

बिहार में वेल्‍ड‍िंग की दुकान चलाने वाले एक शख्‍स के बेटे को माइक्रोसॉफ्ट में 1.02 करोड़ रुपए के सालाना पैकेज की नौकरी मिली है। 21 साल का वात्सल्‍य सिंह चौहान आईआईटी खड़गपुर में फाइनल ईयर के स्‍टूडेंट हैं। वह बिहार के खगडि़या के रहने वाले हैं। आईआईटी खड़गपुर के डायरेक्‍टर पार्थ प्रतीत चक्रवर्ती ने अपने फेसबुक पेज पर वात्‍सल्‍य को बधाई दी है।

वातसल्‍य ने बताया कि उनकी आईआईटी एंट्रेंस एग्‍जाम में ऑल इंडिया रैंकिंग 382 थी। उन्‍होंने बताया, ”माइक्रोसॉफ्ट की ओर से मुझे 1.02 करोड़ रुपए के सालाना पैकेज की नौकरी का ऑफर मिला है। मैं इस साल अक्‍टूबर से ज्‍वाइन कर रहा हूं।” वात्सल्‍य ने अपनी कामयाबी का श्रेय अपने दो अध्‍यापकों को दिया। वात्‍सल्‍य के मुताबिक, इन अध्‍यापकों ने उन्‍हें उस वक्‍त प्रोत्‍साहित किया, जब वे हार मानकर घर वापस लौटने के बारे में सोच रहे थे। वातसल्‍य के पिता ने कहा कि उनकी 20 साल की तपस्‍या कामयाब रही और उनका सपना पूरा हुआ। चंद्रकांत सिंह चौहान ने कहा कि वे चाहते हैं कि उनका बेटा बाद में भारत के लिए काम करे और देश का नाम रोशन करे। चंद्रकांत के दो और बेटे और तीन बेटियां हैं। उन्‍होंने बताया कि वे अपनी एक बेटी को मेडिकल एंट्रेंस एग्‍जाम की तैयारी के लिए कोटा भेज चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग