December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

बिहार के छोटे सरकार कहलानेवाले अनंत सिंह पर लगा क्राइम कंट्रोल एक्ट, जेल से बाहर आने का रास्ता बंद

विधायक अनंत सिंह पर हत्या, हत्या के प्रयास और अपहरण जैसे अपराध के कई मामले लंबित हैं।

बिहार के मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह

बिहार सरकार ने बाहुबली और मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह पर क्राइम कंट्रोल एक्ट लगा दिया है। इसके साथ ही अनंत सिंह के जेल से बाहर आने का रास्ता बंद होता नजर आ रहा है। दरअसल, पटना हाईकोर्ट के एडवाइजरी बोर्ड से विधायक पर लगे क्राइम कंट्रोल एक्ट (सीसीए) प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद गृह विभाग ने अनंत सिंह पर सीसीए लगाया है। अब अनंत सिंह एक साल तक जेल से बाहर नहीं आ सकेंगे। सीसीए की अवधि 5 सितंबर से ही शुरू हो चुकी है। विधायक अनंत सिंह पर हत्या, हत्या के प्रयास और अपहरण जैसे अपराध के कई मामले लंबित हैं। पटना जिला प्रशासन ने बीते 5 सितंबर को अनंत सिंह पर सीसीए लगाने का प्रस्ताव गृह विभाग को सौंपा था। गृह विभाग से इस प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद इसे पटना हाईकोर्ट के एडवाइजरी बोर्ड के समक्ष पेश किया गया था। हालांकि, हाईकोर्ट के एडवाइजरी बोर्ड के समक्ष अनंत सिंह के वकील ने इसका जमकर विरोध किया था।

दरअसल, आरजेडी के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन को पटना हाईकोर्ट से जमानत मिलने के समय ही विधायक अनंत सिंह पर सीसीए लगाने का प्रस्ताव पटना पुलिस ने जिलाधिकारी के पास भेजा था, जिसे जिलाधिकारी ने स्वीकार कर लिया था। पहली बार गृह विभाग ने पटना जिला प्रशासन के प्रस्ताव को खारिज कर दिया था। फिर दूसरी बार पटना के जिलाधिकारी ने जब गृह विभाग द्वारा मांगे गए स्पष्टीकरण का जवाब सौंपा तो सीसीए के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई। बता दें कि अनंत सिंह ने जेल से ही मोकामा से निर्दलीय चुनाव लड़कर जीत हासिल की थी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से रिश्ते खराब होने के बाद अनंत सिंह को राजू अपहरण कांड में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। इसके बाद अनंत सिंह के सारे पुराने मुकदमे खोल दिए गए थे।

लोगों के बीच ‘छोटे सरकार’ के नाम से चर्चित अनंत सिंह इनदिनों पटना के बेऊर जेल में बंद है। मर्सिडीज से लेकर बग्घी तक की सवारी करने वाले अनंत को हत्या और अपहरण के मामले में गिरफ्तार किया गया है। मामला चार युवकों के अपहरण और उनमें से एक की हत्या का है। पिछले साल 17 जून को पटना के बाढ़ में चार युवकों ने एक महिला से छेड़छाड़ की थी उसके बाद अनंत के इशारे पर उनके गुर्गों ने चारों युवकों को अगवा कर लिया था। उनमें से एक युवक की दर्दनाक तरीके से हत्या कर दी गई थी।

Read Also-बिहार: जदयू विधायक अनंत सिंह पर अपहरण और हत्या का आरोप

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 23, 2016 4:19 pm

सबरंग