January 25, 2017

ताज़ा खबर

 

आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या के बाद बेंगलुरु में तनाव, चार थाना क्षेत्रों में धारा 144 लागू

पुलिस प्रशासन ने तनाव को देखते हुए ऐहतियातन शहर के चार थाना क्षेत्रों शिवाजी नगर, फ्रेजर टाउन, कॉमर्शियल स्ट्रीट और भारती नगर में धारा 144 लगा दी है और वहां अतिरिक्‍त पुलिस बलों की तैनाती की है।

बेंगलुरु में आरएसएस कार्यकर्ता रुद्रेश की हत्या के बाद तनाव है।

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में आरएसएस कार्यकर्ता रुद्रेश की हत्या के बाद तनाव फैला हुआ है। पुलिस प्रशासन ने तनाव को देखते हुए ऐहतियातन शहर के चार थाना क्षेत्रों शिवाजी नगर, फ्रेजर टाउन, कॉमर्शियल स्ट्रीट और भारती नगर में धारा 144 लगा दी है और वहां अतिरिक्‍त पुलिस बलों की तैनाती की है। संघ कार्यकर्ता की हत्या से आरएसएस और बीजेपी के लोगों में आक्रोश है। बीजेपी ने हमले की निंदा करते हुए घटनास्थल पर धरना दिया। पार्टी ने हत्या के विरोध में शिवाजी नगर बंद का भी एलान किया है।

गौरतलब है कि शहर की कामराज रोड पर बाइक सवार दो बदमाशों ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के कार्यकर्ता रुद्रेश की रविवार को हत्या कर दी थी। पुलिस ने कहा कि पेशे से खुदरा व्यापारी 35 वर्षीय रूद्रेश पास ही में आयोजित संघ की बैठक से वापस लौट रहे थे। उसी दौरान बदमाशों ने उन्हें बाइक से गिरा दिया और धारदार हथियार से उनकी हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक, कुछ लोगों ने बदमाशों का पीछा किया लेकिन वो भागने में कामयाब रहे। इस घटना के तुरंत बाद रुद्रेश को ब्रोइंग अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

RSS leader murder,Bangalore,karnataka,RSS leader Rudraesh,BJP,rss,Bangalore police, Bengaluru tense, Bangalore tense, tenssion in bengluru, 144 in shivaji nagar bengaluru                          आरएसएस कार्यकर्ता रुद्रेश जिनकी हत्या कर दी गई।

Read Also-आरएसएस प्रचारक की गिरफ्तारी और पिटाई के मामले में फंसे “लापता” इंस्पेक्टर ने कहा- अब कोई उन्हें छूने की हिम्मत नहीं करेगा

वीडियो देखिए: उमर अब्दुल्ला को न्यूयॉर्क एयरपोर्ट पर रोका गया

आरएसएस नेता की हत्या की खबर आस-पास के इलाकों में फैलते ही दर्जनों आरएसएस कार्यकर्ता कॉमर्शियल रोड पुलिस स्टेशन पर जुट गए। आक्रोशित आरएसएस कार्यकर्ता थाने के बाहर विरोध-प्रदर्शन करने लगे और रुद्रेश के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। प्रदर्शनकारियों ने कॉमर्शियल रोड को एक घंटे से भी ज्यादे समय तक के लिए जाम कर दिया, जिसकी वजह से यातायात बाधित हो गया। बाद में प्रदर्शनकारी उस जगह पर पहुंचे जहां रुद्रेश की हत्या हुई थी, और धरने पर बैठ गए। अभी तक हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। पिछले सप्ताह भी केरल के कुन्नूर में संघ के एक कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई थी।

Read Also-कावेरी जल विवाद: सुप्रीम कोर्ट ने पानी छोड़े जाने के बारे में कर्नाटक से मांगी रिपोर्ट

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 17, 2016 1:29 pm

सबरंग