ताज़ा खबर
 

बीजेपी पर बड़ा आरोप, सीपीएम ने कहा- नोट बैन करने से पहले सफेद किए 1 करोड़ रुपये कालाधन

सीपीआईएम के वरिष्ठ नेता रबिन देव ने कहा, "पश्चिम बंगाल की बीजेपी इकाई ने प्रधानमंत्री की घोषणा से एक घंटे पहले मंगलवार को कोलकाता के एक बैंक में एक करोड़ रुपये जमा कराए हैं।"
तमिलनाडु के एक शख्स ने जमा किए 246 करोड़ रुपए। (Representative Image)

भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी-मार्क्सवादी (सीपीआई-एम) ने पश्चिम बंगाल बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि नोट बैन किए जाने से पहले भारतीय जनता पार्टी ने एक करोड़ रुपये काला धन को सफेद किया है। सीपीआईएम ने कहा है कि चूंकि बीजेपी नेताओं को इस बारे में पहले से जानकारी हो गई थी कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 500 और 1000 रुपये के नोट को बैन करने की घोषणा करने वाले हैं इसलिए पार्टी नेताओं ने पहले से जमा एक करोड़ रुपये कालाधन को सफेद कर लिया।

सीपीआईएम के वरिष्ठ नेता रबिन देव ने कहा, “पश्चिम बंगाल की बीजेपी इकाई ने प्रधानमंत्री की घोषणा से एक घंटे पहले मंगलवार को कोलकाता के एक बैंक में एक करोड़ रुपये जमा कराए हैं।” उन्होंने कहा, “केन्द्र सरकार के इस कदम से पश्चिम बंगाल में हो रहे उप चुनावों को प्रभावित करने की कोशिश की गई है क्योंकि चुनाव खर्च के लिए अब बीजेपी के सिवा किसी भी पार्टी के पास पैसे नहीं हैं।”

वीडियो देखिए: नोट बदलने के लिए बैंक पहुंचे राहुल गांधी, कतार में खड़े रहे; कहा- “लोगों का दर्द बांटने आया हूं”

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार (8 नवंबर) को घोषणा की थी कि 500 और 1000 के नोट 8 नवंबर की रात से प्रचलन से बाहर हो गए हैं। और उसकी जगह 500 और 2000 के नए नोट जारी किए जाएंगे। 9 नवंबर को देशभर के सभी बैंकों और एटीएम को बंद रखा गया था। उसके बाद 10 नवंबर से बैंकों में पुराने 500 और 1000 के नोट बदले जा रहे हैं लेकिन इसकी सीमा मात्र 4000 रुपये तक ही है। इससे देशभर के लोगों को परेशानी हो रही है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. R
    rakesh agarwal
    Nov 12, 2016 at 4:30 am
    Meri samajh thodi kam hai. Koi mujhe bataye Ki Agar wo black money tha to bank mein kaise deposit karwaya...jab bank mein deposit kiya hai to wo white money hua. Black hota to bank me deposit na karke Kuch aur karke use white karne Ki ko shish karte. Agar cpm ke paas bhi aise 10-20 crore rupaiya hai to wo bhi bejhijak aaj bhi bank mein deposit kar sakte hai (agar unka paisa white hai to)
    (0)(0)
    Reply