ताज़ा खबर
 

आजम ने की छात्र आत्महत्या मामले में राष्ट्रपति से हस्तक्षेप की गुजारिश

मुहम्मद आजम खां ने मंगलवार को हैदराबाद विश्वविद्यालय के शोध छात्र के आत्महत्या करने के लिए केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा और उसके सहयोगी संगठनों को जिम्मेदार ठहराते हुए इस मामले में राष्ट्रपति से हस्तक्षेप की गुजारिश की।
Author लखनऊ | January 19, 2016 22:47 pm
खां ने यहां जारी बयान में कहा कि हैदराबाद विश्वविद्यालय के शोध छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या के लिए केंद्र की सत्ता में बैठी पार्टी और उसके सहयोगी संगठन जिम्मेदार हैं। (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुहम्मद आजम खां ने मंगलवार को हैदराबाद विश्वविद्यालय के शोध छात्र के आत्महत्या करने के लिए केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा और उसके सहयोगी संगठनों को जिम्मेदार ठहराते हुए इस मामले में राष्ट्रपति से हस्तक्षेप की गुजारिश की।

खां ने यहां जारी बयान में कहा कि हैदराबाद विश्वविद्यालय के शोध छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या के लिए केंद्र की सत्ता में बैठी पार्टी और उसके सहयोगी संगठन जिम्मेदार हैं। ये लोग दलित और अल्पसंख्यक विरोधी हैं। वे नहीं चाहते कि इन समुदायों के लोग शिक्षित हों। उन्होंने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से रोहित के आत्महत्या मामले में हस्तक्षेप की गुजारिश की।

खां ने आरोप लगाया कि भाजपा और उसके साथी संगठनों का मुख्य उद्देश्य दलितों और अल्पसंख्यकों को तबाह करना है। ये ताकतें जामिया मिलिया व अलीगढ़ मुसलिम विश्वविद्यालय जैसी शैक्षणिक संस्थाओं को खत्म करना चाहती हैं। लेकिन इन फासीवादी ताकतों के इरादे कामयाब नहीं होने दिए जाएंगे और न ही अपने शिक्षण संस्थानों को खत्म होने दिया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग