ताज़ा खबर
 

कोई खरीदने को तैयार नहीं विजय माल्‍या का आलीशान विला, नीलामी में नहीं मिला कोई खरीदार

विजय माल्या 12,350 वर्ग मीटर क्षेत्र में फैले इस विला में शानदार पार्टियां देते थे।
विजय माल्या 9 हजार करोड़ के कर्जदार हैं। (फाइल फोटो)

गोवा स्थित किंगफिशर विला के लिए बुधवार को कोई बोली नहीं लगी। शराब कारोबारी विजय माल्या कभी इस विला में खर्चीली पार्टियां दिया करते थे। बैंकों के गठजोड़ ने बुधवार को इस विला की ई-नीलामी का आयोजन किया, लेकिन उनका यह प्रयास विफल रहा। विला के लिए कोई बोली नहीं लगी। पूर्ववर्ती किंगफिशर द्वारा बैंकों के पास गिरवी रखी कई अन्य संपत्तियों की नीलामी का प्रयास किया गया है, लेकिन इसमें सफलता नहीं मिली है। किंगफिशर विला को पहली बार नीलामी के लिए रखा गया। सूत्रों ने कहा कि अपने ऊंचे आरक्षित मूल्य 85.3 करोड़ रुपए की वजह से यह नीलामी भी विफल रही है। माल्या द्वारा 12,350 वर्ग मीटर क्षेत्र में फैली विला में कभी शानदार पार्टियां दी जाती थीं। एक सूत्र ने कहा, ‘कोई भी बोली लगाने आगे नहीं आया। ऐसे में किंगफिशर विला की नीलामी विफल रही। ऊंचा आरक्षित मूल्य इसकी वजह हो सकता है।’ यह नीलामी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से रखी गई है। इस विला में ही विजय माल्या ने पांच महीने पहले अपना 60वां जन्मदिन मनाया था। यह विला बीच के साइड पर ही है। यह गोवा के कंडोलिम बीच पर है।

वीडियो में देखें- MNS ने दी धमकी- ‘ऐ दिल है मुश्किल’ दिखाई, तो मल्टीप्लैकसों के शीशे तोड़ देंगे

इससे पहले बैंक ने विजय माल्या की बाकी प्रोपर्टी को भी बेचने की कोशिश की थी। लेकिन उन्हें कोई ग्राहक नहीं मिला था। जिस प्रोपर्टी को बेचने की कोशिश हुई थी उसमें किंगफिशर एयरलाइन का हेडक्वाटर शामिल है। वह मुंबई एयरपोर्ट के पास है। उसे ‘किंगफिशर हॉउस’ कहते हैं। पहले इसकी कीमत 150 करोड़ रुपए रख गई। लेकिन फिर 135 करोड़ रुपए में भी उसे कोई खरीदने को तैयार नहीं हुआ। दलालों ने 135 करोड़ की कीमत को भी मार्केट प्राइज के मुकाबले ज्यादा बताया था। इसके अलावा किंगफिशर ब्रांड को भी कोई खरीदने को तैयार नहीं था। बैंक किंगफिशर के लोगो समेत उसकी टैगलाइन को बेचना चाहता था। लोगो की कीमत 366 करोड़ रुपए रखी गई थी। लेकिन उसे भी कोई खरीददार नहीं मिला था।

Read Also: बॉम्बे हाई कोर्ट ने कहा- माल्या के प्राइवेट जेट को जल्द बेचो ताकि उन्हें उड़ान भरने से रोका जा सके

विला में क्या है खास: यह विला 12,350 sq मीटर में फैला हुआ है। इस विला में तीन बड़े बेडरूम और एक बड़ा सा लिविंग रूम है। इसके फर्नीचर को गोवा के मशहूर आर्किटेक्ट डीन डिक्रूज ने बनाया है। सारा फर्नीचर हैंडमेड है। यह सब हैंडमेड है।

Read Also: मुंबई हाईकोर्ट ने कहा: किंगफिशर पक्षी की तरह ही देश से उड़ गए विजय माल्या

विजय माल्या पर 9 हजार करोड़ का कर्ज है। गिरफ्तारी के डर से माल्या मार्च 2016 में यूके भाग गए हैं। गौरतलब है कि किंगफिशर एयरलाइन्स पिछले तीन साल पहले से डिफाल्टर घोषित हो चुकी है। यहां तक कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने भी किंगफिशर के इस रवैए की निंदा की थी। RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने कहा भी था कि किसी डिफाल्टर को अपने जन्मदिन पर इतना पैसा खर्च नहीं करना चाहिए।

Read Also:  विजय माल्या पर ईडी ने कसा शिकंजा, कुर्क की 6630 करोड़ रुपए मूल्य की संपत्ति

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग