ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी की कार पर हमला: महिला कांग्रेस विंग ने कहा- मोदी, शाह को भेजेंगे चूड़ियां

गुजरात में बाढ़ प्रभावित बनासकांठ जिले के धानेरा कस्बे में शुक्रवार (6 अगस्त, 2017) को हालात का जायजा लेने पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को लोगों का विरोध झेलना पड़ा।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी। (फाइल फोटो)

गुजरात में बाढ़ प्रभावित बनासकांठ जिले के धानेरा कस्बे में शुक्रवार (6 अगस्त, 2017) को हालात का जायजा लेने पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को लोगों का विरोध झेलना पड़ा। कुछ लोगों ने उन्हें ना सिर्फ काले झंडे दिखाए, बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में नारेबाजी भी की। लोगों के विरोध के कारण उन्हें लौट जाना पड़ा। इस दौरान उनकी कार पर पथराव भी हुआ, जिसमें खिड़कियों के कुछ शीशे टूट गए। गौरतलब है कि राहुल गांधी राजस्थान के बाढ़ प्रभावित इलाके का दौरा करने के बाद हवाई मार्ग से सीधे धानेरा पहुंचे और मनोत्रा गांव तथा इसके आसपास के इलाके में लोगों से बातचीत की। इसके बाद वह किसानों तथा व्यापारियों से मिलने के लिए कस्बे के कृषि उत्पाद बाजार की ओर बढ़े। बाद में जब वह धानेरा के लाल चौक पहुंचे तो वहां भीड़ ने उन्हें काले झंडे दिखाए और उनके खिलाफ प्रदर्शन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में नारेबाजी की। कांग्रेस उपाध्यक्ष लाल चौक में एक जनसभा को संबोधित करने वाले थे, लेकिन लोगों के विरोध के काण इस कार्यक्रम को टालना पड़ा। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया, जिसके बाद राहुल वहां से निकले। यहां तक कि जब उनकी कार जाने लगी तो लोगों ने उनके काफिले पर पानी के थैले फेंके। बाद में वह बनासकांठा जिले के बाढ़ प्रभावित गांवों के दौरे के लिए आगे बढ़े। जब वह धानेरा हेलीपैड जा रहे थे तो उनकी कार पर पथराव हुआ, जिसमें खिड़कियों के कुछ शीशे टूट गए। इस दौरान कई कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि ये हमला भाजपा और पीएम मोदी के समर्थकों ने किया था।

वहीं राहुल गांधी की कार पर हुए हमले के विरोध में अब गोवा कांग्रेस महिला विंग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को चूड़ियां भेजने का फैसला लिया है। हालंकि गुजरात पुलिस ने राहुल गांधी की कार पर हमला करने के आरोप में शनिवार (7 अगस्त, 2017) को एक शख्स को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान जयेश दर्जी उर्फ अनिल राठौर के रूप में की गई है। राठौर पर आरोप है कि उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष की कार पर पत्थर फेंके। दूसरी तरफ कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि राठौर भाजपा का क्षेत्रीय युवा संगठन चलाता है और उसका पदाधिकारी भी है। गोवा प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष प्रतिमा कॉन्टिहो ने पत्रकारों को बताया, ‘हम पीएम मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को चोड़ियों का एक डब्बा भेजने वाले हैं। साथ ही उस शख्स को भी चूड़ियां भेजने का फैसला किया है जिसने हमारे नेता पर पत्थर फेंके।’ उन्होंने आगे कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है। कोई भी कहीं भी बिना डर के आ जा सकता है। भाजपा को गांधी परिवार के बारे में जानना चाहिए। जिनके परिवार ने देश के लिए अपनी जिंदगी के साथ समझौता किया। हम इस तरह के हमलों से डरने वाले नहीं हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग