ताज़ा खबर
 

असम: रेप का आरोपी कांग्रेस उम्‍मीदवार ‘लापता’, एक सप्‍ताह से तलाश रही पुलिस

पूर्वोत्‍तर राज्‍य असम में कांग्रेस पार्टी का एक उम्‍मीदवार प्रांजित चौधरी एक सप्‍ताह से 'लापता' है। उनके खिलाफ एक महिला ने बलात्‍कार और धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है।
प्रांजित के खिलाफ 13 अप्रैल को एफआईआर हुई है। मामला दर्ज कराने वाली महिला 23 साल की है। उनका कहना है कि प्रांजित ने वादा किया था कि चुनाव के बाद वह उनसे शादी करेंगे। (representative picture)

पूर्वोत्‍तर राज्‍य असम में कांग्रेस पार्टी का एक उम्‍मीदवार प्रांजित चौधरी एक सप्‍ताह से ‘लापता’ है। उनके खिलाफ एक महिला ने बलात्‍कार और धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है। इसके बाद पुलिस उन्‍हें दो बार नोटिस जारी कर चुकी है। पर उनका कुछ पता नहीं चल रहा है।गुवाहाटी के पुलिस आयुक्‍त मुकेश अग्रवाल ने सोमवार को बताया, ‘प्रांजित चौधरी के खिलाफ एक महिला ने एफआईआर दर्ज कराई है। महिला का आरोप है कि उन्‍होंने उनके साथ बलात्‍कार किया और धोखाधड़ी की। चौधरी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (रेप) और 420 (फ्रॉड) के तहत केस दर्ज है। उन्‍हें थाने में हाजिर होने के लिए भेजे गए दो नोटिस का उनकी ओर से कोई जवाब नहीं आया है और न ही हम अभी तक उनका पता लगा पाए हैं।’

39 साल के प्रांजित दो बच्‍चों के पिता हैं। वह यूथ कांग्रेस के नेता भी रह चुके हैं। गुवाहाटी में उनका कारोबार है। वह कांग्रेस के टिकट पर कामरूप जिले के कमालपुर से चुनाव लड़ रहे हैं। पुलिस आयुक्‍त अग्रवाल ने बताया कि उम्‍मीदवार की हैसियत से जिन पुलिस अधिकारियों को उनकी सुरक्षा में लगाया गया था, उन सबसे भी बात करने पर उनके बारे में कोई जानकारी हासिल नहीं हो पाई है। उनका कहना है कि एक सप्‍ताह से ज्‍यादा वक्‍त से प्रांजित से उनका संपर्क नहीं हुआ है। हमें लगता है कि वह राज्‍य से बाहर चले गए हैं।

प्रांजित के खिलाफ 13 अप्रैल को एफआईआर हुई है। मामला दर्ज कराने वाली महिला 23 साल की है। उनका कहना है कि प्रांजित ने वादा किया था कि चुनाव के बाद वह उनसे शादी करेंगे। इसी वादे के आधार पर उन्‍होंने उनका शारीरिक शोषण किया। पुलिस ने महिला का मेडिकल जांच कराया है। इसके बाद उसे पुलिस सुरक्षा में कामरूप में माता-पिता के घर भेज दिया गया। उधर, कमालपुर में शनिवार और रविवार को कई संगठनों ने कांग्रेस नेता की तुरंत गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. J
    jai prakash
    Apr 18, 2016 at 1:43 pm
    देखते हे राहुल जी लड़की के घर कब जा रहे हे
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग