ताज़ा खबर
 

ओवैसी ने मोदी को कहा जालिम और लगाया मुस्लिम इलाकों में बैंक और ATM नहीं देने का आरोप

नोटबंदी को लेकर सरकार की आलोचना करते हुए एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘जालिम’ बताते हुए कहा आरोप लगाया कि शहर के मुस्लिम बहुल इलाकों में बैंक और एटीएम काम नहीं कर रहे।
Author हैदराबाद | December 13, 2016 10:32 am
एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ।

नोटबंदी को लेकर सरकार की आलोचना करते हुए एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘जालिम’ बताते हुए कहा आरोप लगाया कि शहर के मुस्लिम बहुल इलाकों में बैंक और एटीएम काम नहीं कर रहे। हैदराबाद से सांसद ने पैगंबर मोहम्मद के जन्मदिन ‘मिलाद-उन-नबी’ के मौके पर जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘आज हर घर परेशानी में है… मैं खुद का पैसा नहीं निकाल सकता हूं। किसने यह कानून बनाया।’ ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री को यह याद रखना चाहिए कि जो आज अपने पैसे निकालने के लिए कतारों में लगे हैं वही लोग एक बार फिर उनके खिलाफ :चुनावों में: वोट देने के लिए कतार में लगेंगे। मोदी की ‘फकीर’ टिप्पणी पर उन्होंने कहा कि क्या कोई फकीर ‘15 लाख रुपए का सूट पहनता है। उन्होंने कहा, ‘वह किस किस्म के ‘फकीर’ हैं?… क्या कोई ‘फकीर’ किसी को दर्द देता है… आप ‘फकीर’ नहीं हैं, आप तो ‘जालिम’ हैं।’

हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने नोटबंदी पर विवादित बयान दिया है। हैदराबाद में आज (सोमवार को) एक रैली को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार नोटबंदी लागू कर मुसलमानों को परेशान कर रही है। उन्‍होंने आरोप लगाया कि मुस्लिम बहुल इलाकों के एटीएम खाली पड़े हैं। वहां नई करेंसी के नोट नहीं पहुंचाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज की तारीख में मुसलमान एक-एक पैसे के लिए तरस रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिन इलाकों में मुसलमान रहते हैं वहां बैंक भी नहीं खोला जाता है।

ओवैसी ने कहा कि पिछले दिनों बैंकों व एटीएम से पैसे निकलवाते समय कई लोग मर गए। बाजारों में लोगों को काफी दिक्‍कतें हो रही हैं। ओवैसी ने बीते दिनों कहा था कि नोटबंदी का फैसला बिना सोचे समझे किसी तैयारी के लिया गया है, इस फैसले से देश की अर्थव्यवस्था डूब जाएगी।

उधर, बीजेपी की तरफ से केन्द्रीय अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने ओवैसी के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया और कहा कि ओवैसी लोगों को बांटने वाली राजनीति कर रहे हैं। नकवी ने कहा कि एटीएम तक पैसा पहुंचाने में न तो सरकार न ही कोई सरकारी एजेंसी भेदभाव कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग