ताज़ा खबर
 

मनोहर लाल खट्टर से मिलने आए अरविंद केजरीवाल को अकाली-कांग्रेस ने दिखाया काला झंडा

अरविंद केजरीवाल वायु प्रदूषण पर चर्चा के लिए मोहाली में अपने हरियाणा के समकक्ष मनोहर लाल खट्टर से मिलने आए थे।
Author मोहाली | November 15, 2017 15:48 pm
मनोहर लाल खट्टर से हाथ मिलाते अरविंद केजरीवाल। (Express Photo by Jasbir Malhi)

अकाली दल और कांग्रेस सदस्यों ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के काफिले को काला झंडा दिखाया। केजरीवाल वायु प्रदूषण पर चर्चा के लिए मोहाली में अपने हरियाणा के समकक्ष मनोहर लाल खट्टर से मिलने आए थे। चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर प्रदर्शनकारियों ने केजरीवाल के खिलाफ नारे लगाए। प्रदर्शनकारियों ने पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता सुखपाल सिंह खैरा के इस्तीफे की मांग की। मालूम हो कि खैरा को फजिल्का की अदालत ने ड्रग मामले में तलब किया है।

अकाली दल के नेता हरमनप्रीत सिंह प्रिंस ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘केजरीवाल ने हमेशा पंजाब के युवाओं को ड्रग एडिक्ट बताया है। लेकिन जब उनके अपने नेता सुखपाल खैरा को ड्रग के एक मामले में अदालत ने तलब किया तो उन्होंने चुप्पी साध ली। क्यों वह खैरा के इस्तीफे की मांग नहीं कर रहे हैं।’’ प्रिंस ने कहा, ‘‘हम मांग कर रहे हैं कि केजरीवाल को खैरा से इस्तीफा मांगना चाहिए।’’ हाथ में काला झंडा और तख्तियां लिए प्रदर्शनकारी केजरीवाल के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे।

कुछ के हाथों में सफेद पाउडर वाले पैकेट थे जिसे पुलिस ने उनसे छीन लिया। ड्रग मुद्दे पर दोहरा मानदंड अपनाने का केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए कांग्रेस के एक कार्यकर्ता ने कहा, ‘‘केजरीवाल ड्रग के खिलाफ बोला करते थे और अब उनके अपने नेता को ड्रग के एक मामले में अदालत ने तलब किया है। वह उन्हें इस्तीफा देने के लिए नहीं बोल रहे हैं।’’

अगर दिल्ली के प्रदूषण की बाते करें तो राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार सुबह भी जहरीली धुंध की स्थिति कायम रही। इस वजह से सात ट्रेनों को रद्द करना पड़ा और नौ ट्रेनों के समय में बदलाव करना पड़ा। रेलवे के मुताबिक, 26 ट्रेनें देरी से चल रही हैं, नौ ट्रेनों के वक्त में बदलाव किया गया है और सात ट्रेनों को रद्द किया गया है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि न्यूनतम तापमान 13.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। अधिकारी ने कहा कि आर्द्रता का स्तर सुबह साढ़े आठ बजे 91 प्रतिशत था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.