May 25, 2017

ताज़ा खबर

 

अरुणाचल प्रदेश: पेमा खांडू की पीपीए सरकार में शामिल हुई भाजपा

खांडू ने तामियो तागा को कैबिनेट में शामिल करने के लिए उद्योग, कपड़ा और हस्तशिल्प तथा सहकारिता मंत्री तापांग तालो को हटाया है।

Author इटानगर | October 14, 2016 15:48 pm
अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान। (पीटीआई फाइल फोटो)

अरुणाचल प्रदेश में भाजपा शुक्रवार (14 अक्टूबर) को आधिकारिक रूप से पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) सरकार का हिस्सा बन गयी और वरिष्ठ भाजपा विधायक तामियो तागा को मंत्रिपरिषद में शामिल किया गया है। अरुणाचल प्रदेश अब गठबंधन सरकार वाला 14वां प्रदेश है। पीपीए सरकार नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस (नेडा) में घटक है। राज्यपाल वी शणमुगनाथन ने मुख्यमंत्री पेमा खांडू और उनके कैबिनेट सहयोगियों की मौजूदगी में तागा को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। राजभवन के दरबार हॉल में आयोजित समारोह में प्रशासन और पुलिस के अधिकारी भी मौजूद थे। खांडू ने तागा को कैबिनेट में शामिल करने के लिए उद्योग, कपड़ा और हस्तशिल्प तथा सहकारिता मंत्री तापांग तालो को हटाया है।

बाद में संवाददाताओं से बातचीत में खांडू ने कहा, ‘यह व्यवस्था का हिस्सा है। किसी को जगह देने के लिए दूसरे को हटाना होता है।’ खांडू ने कुछ महीने की राजनीतिक उठापटक के बाद नबाम तुकी की जगह ली है जिन्हें शीर्ष अदालत ने बहाल किया था। खांडू ने 16 सितंबर को नाटकीय तरीके से कांग्रेस सांसदों के साथ पीपीए का दामन थाम लिया जो भाजपा की सहयोगी है। इससे करीब दो महीने पहले 13 जुलाई को उच्चतम न्यायालय ने राज्य में कांगे्रस सरकार को बहाल किया था। 60 सदस्यीय विधानसभा में अब पीपीए के 44, भाजपा के 11, कांग्रेस के तीन विधायक हैं और दो विधायक निर्दलीय हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 14, 2016 3:48 pm

  1. No Comments.

सबरंग