December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

पाकिस्तानी की चौकियों को तबाह करने के लिए इंडियन आर्मी ने 13 साल बाद किया तोपों को इस्तेमाल

सेना ने पिछले महीने उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पार किए गए एक बड़े हमले में चार पाकिस्तानी चौकियों को तबाह करने के लिए तोपों का इस्तेमाल किया था।

Author नई दिल्ली | November 5, 2016 13:35 pm

सेना ने पिछले महीने उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पार किए गए एक बड़े हमले में चार पाकिस्तानी चौकियों को तबाह करने के लिए तोपों का इस्तेमाल किया था। सरकारी सूत्रों ने पहली बार इस बात की पुष्टि की है कि पाकिस्तान पर हमले के लिए सेना ने तोपों का इस्तेमाल किया। इससे पहले यह बात हमेशा संदेह के घेरे में ही रहती थी। दोनों देशों के बीच 2003 में संघर्षविराम समझौते पर दस्तखत के बाद से नियंत्रण रेखा पर तोपों के इस्तेमाल का यह पहला मामला है। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले कुछ संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा भारतीय सेना के एक जवान के शव को क्षत-विक्षत कर देने की घटना का बदला लेने के लिए पाकिस्तानी सेना की चार चौकियों को तबाह करने के लिए तोपों को गुप्त तरीके से तैनात किया गया और फिर सीधे निशाना लगाया गया।

और पढ़ें : सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी उमर खालिक सोपोर से ज़िंदा पकड़ा गया। संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए पाकिस्तान ने भारतीय असैन्य इलाकों को निशाना बनाने के लिए 120 एमएम के मोर्टार दागे थे। इस पर भारत ने करारा पलटवार किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 5, 2016 2:36 am

सबरंग