January 22, 2017

ताज़ा खबर

 

बीमार जवान को मिला बिस्तर

अपनी तैनाती के दौरान गंभीर रूप से बीमार हुए सेना के जवान नरेश कुमार को एम्स में इलाज के लिए बिस्तर नहीं मिलने की खबर जनसत्ता में छपने के बाद एम्स प्रशासन जागा।

Author नई दिल्ली | October 1, 2016 01:34 am
एम्स में स्ट्रेचर पर लेटे जवान नरेश कुमार।

अपनी तैनाती के दौरान गंभीर रूप से बीमार हुए सेना के जवान नरेश कुमार को एम्स में इलाज के लिए बिस्तर नहीं मिलने की खबर जनसत्ता में छपने के बाद एम्स प्रशासन जागा। एम्स ने इस पर संज्ञान लेते हुए जवान की सुध ली और उसे भर्ती कर इलाज शुरू किया। हालांकि इसके पहले शुक्रवार दोपहर तक जवान को यहां की कैजुअलिटी से न जाने वजह से परेशान करने का सिलसिला जारी था। लेकिन जैसे ही इमरजंसी के इंचार्ज डॉ एलआर मुर्मू को इसकी जानकारी मिली उन्होंने तुरंत मामले को गंभीरता से लिया और बिस्तर का इंतजाम करने आदेश जारी किया। मुख्य वार्ड ब्लॉक में बिस्तर का इंतजाम करके जवान नरेश को न्यू इमरजंसी से वार्ड सी-छह में भर्ती कर इलाज शुरू किया गया।

नरेश कुमार के बेटे नीरज ने कहा कि उनके पिता सेना में हैं, जान का जोखिम हर समय रहता है। लेकिन जो बीते दिनों से हो रहा था वो बर्दाश्त से बाहर था। उन्होंने कहा कि पापा बेहोश थे। इसलिए उनको पता नहीं चल पाया कि दिक्कत किस दिन से शुरू हुई थी।
वे बताते हैं कि 14 सितंबर से 30 तक के 17 दिन व रात किस यातनापूर्ण गुजरे हैं इसे बयां नहीं कर सकते। अस्पतालों में लाचार स्थिति में भटकते हुए बार-बार झिड़कियां सुनने को मिलती थी। उन्होंने कहा कि दुख तो बड़ा था, उसे समझने की बजाय संवेदनहीन व्यवहार, अपमान व लाचारी का एहसास दुख को कई गुना बढ़ा देता है। अब जाकर राहत मिली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 1, 2016 1:34 am

सबरंग