December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

अर्जुन सिंह के पोते, बॉलीवुड एक्टर अरुणोदय की शादी के कार्ड में दादी का नाम गायब, प्रीति भोज में भी नहीं गईं

अरुणोदय सिंह ने चर्चित फिल्म 'मोहेनजोदाड़ो' में खलनायक की भूमिका निभाई है और कनाडा मूल की गोवा में रहने वाली ली एल्टन से शादी करने जा रहे हैं।

कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में शुमार और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे स्वर्गीय अर्जुन सिंह के पोते और बॉलीवुड अभिनेता अरुणोदय सिंह की शादी के कार्ड से उनकी दादी का नाम गायब है। दादी सरोज कुमारी अरुणोदय के प्रीति भोज में भी नहीं गईं। अरुणोदय के पिता और कांग्रेस से पांच बार विधायक रहे अजय सिंह ने अपने निर्वाचन क्षेत्र और पैतृक सियासी सीट चुरहट में नव दंपत्ति के लिए प्रीतिभोज का आयोजन किया था ताकि उन्हें स्थानीय लोगों से परिचित कराया जा सके। इनकी शादी जल्द ही मुंबई में होनेवाली है।

अरुणोदय सिंह ने चर्चित फिल्म ‘मोहेनजोदाड़ो’ में खलनायक की भूमिका निभाई है। अरुणोदय कनाडा मूल की गोवा में रहने वाली ली एल्टन से शादी करने जा रहे हैं। एल्टन गोवा के सबसे बड़े कैफे की मालिकन हैं। ये दोनों लंबे समय से रिलेशनशिप में थे। अरुणोदय इससे पहले ‘ये साली जिंदगी (2011)’ की शूटिंग के दौरान अदिति राव हैदरी के करीब आए थे। हालांकि, जब अदिति ने अपनी रिलेशनशिप को लेकर अरुणोदय से कमिटमेंट चाहा, तो यह रिश्ता टूट गया था।

अरुणोदय की शादी के कार्ड पर बुआ वीना सिंह का भी नाम शादी के कार्ड पर नहीं है। मध्य प्रदेश के राजनीतिक हलकों में इसकी काफी चर्चा है। माना जा रहा है कि राजनीतिक विरासत को लेकर छिड़े पारिवारिक संघर्ष की वजह से ऐसा किया गया है। अर्जुन सिंह की मौत के बाद उनके परिवार में राजनीतिक विरासत को लेकर जंग छिड़ी हुई है।

अरुणोदय के दादा और चुरहट रियासत के अर्जुन सिंह 9 जून 1980 से 10 मार्च 1985, 11 मार्च 1985 से 12 मार्च 1985 और फिर 14 फरवरी 1988 से 24 जनवरी 1989 तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे। इसके बाद वे कई साल तक अलग-अलग मंत्रालयों में भारत सरकार में मंत्री रहे। अर्जुन सिंह पंजाब के राज्यपाल भी रहे। उनके साथ-साथ उनके परिवार के कई सदस्य भी राजनीति से लेकर बॉलीवुड तक से जुड़े हुए हैं। 4 मार्च 2011 के दिन अर्जुन सिंह का निधन हो गया था।

वीडियो देखिए- जानिए दर्शकों को कैसी लगी शाहरुख खान और आलिया भट्ट की ‘डियर ज़िंदगी’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 27, 2016 9:59 am

सबरंग