January 21, 2017

ताज़ा खबर

 

अहमदाबाद में दौरे से पहले अरविंद केजरीवाल के खिलाफ लगाए गए पोस्टर, हार्दिक पटेल संग पक रही खिचड़ी?

जानकारी के मुताबिक हार्दिक पटेल केजरीवाल को समर्थन देने के लिए तैयार हो गए हैं। इस संबंध में जल्द ही औपचारिक ऐलान किया जाएगा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल। (फाइल फोटो)

पीएम नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल वहां राजनीतिक जमीन की तलाश में शुक्रवार को अहमदाबाद दौरे पर जा रहे हैं। 16 अक्टूबर (रविवार) को सूरत में एक रैली को संबोधित करनेवाले हैं। माना जा रहा है कि केजरीवाल इस दौरान पादीदार आरक्षण आंदोलन के संयोजक हार्दिक पटेल से हाथ मिला सकते हैं। उनके किसी समर्थक से केजरीवाल की मुलाकात हो सकती है। सूत्रों का कहना है कि अरविंद केजरीवाल की पार्टी आम आदमी पार्टी के नेता हार्दिक पटेल के संपर्क में है और दोनों मिलकर बीजेपी को हराना चाहते हैं। इस बीच अहमदाबाद में केजरीवाल के विरोध में पोस्टर चिपकाए गए हैं। पोस्ट में लोगों को केजरीवाल से सावधान रहने की अपील की गई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हार्दिक पटेल केजरीवाल को समर्थन देने के लिए तैयार हो गए हैं। इस संबंध में जल्द ही औपचारिक ऐलान किया जाएगा। आम आदमी पार्टी के एक शीर्ष नेता ने बताया, “अन्य राजनीतिक पार्टी की तरह हम लोगों के लिए काम करने के लिए इच्छुक स्थानीय नेताओं के संपर्क में हैं। हमने हार्दिक से संपर्क साधा है और उसने आम आदमी पार्टी को पूरा समर्थन देने का भरोसा दिलाया है।”

वीडियो देखिए: गुजरात खबरदार आ रहे हैं केजरीवाल

गौरतलब है कि हार्दिक पटेल गुजरात हाई कोर्ट के आदेश पर राज्य बदर होकर राजस्थान के उदयपुर में छह माह के लिए हैं। यह समय-सीमा जनवरी में खत्म हो रही है। हार्दिक पटेल को पिछले साल अक्टूबर में देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। आठ माह तक जेल में रहने के बाद गुजरात हाई कोर्ट ने उन्हें जमानत देते हुए 48 घंटे के भीतर गुजराज छोड़ने का आदेश दिया था।

राज्य की सत्ता में खासा प्रभुत्व रखने वाले पटेल समुदाय बीजेपी का वोट बैंक माना जाता रहा है लेकिन हार्दिक पटेल द्वारा आरक्षण के लिए आंदोलन छेड़े जाने के बाद हालात बीजेपी के खिलाफ हो गए हैं। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की एक रैली में भी हार्दिक पटेल के समर्थकों ने जमकर बवाल काटा था और मंच पर कुर्सियां फेंकते हुए बीजेपी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की थी।

Read Also-सर्जिकल स्‍ट्राइक के सबूत मांगकर पाकिस्‍तान में हीरो बने केजरीवाल, ट्विटर यूजर्स ने जमकर बरसाया ‘प्यार’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 13, 2016 9:00 pm

सबरंग