ताज़ा खबर
 

आंध्र प्रदेश विवि के प्रोफेसर पर यौन शोषण का आरोप, कैंपस में छात्रों ने की पिटाई; वीडियो वायरल

आरोपी प्रोफेसर छात्राओं को परीक्षा की हॉल टिकट देने के लिए अकेले में बुलाता था।
प्रतीकात्मक तस्वीर

आंध्र प्रदेश विश्वविद्यालय में एक प्रोफेसर पर छात्राओं का यौन शोषण करने का आरोप लगा है। छात्राओं ने छात्र संघ से इस बारे में शिकायत की थी, जिसके बाद सोमवार को छात्र संघ नेताओं ने कैंपस में उनकी पिटाई कर दी। मामला संस्कृत विभाग के अध्यक्ष प्रो. के येदुकोंडालु से जुड़ा है। सूत्रों की मानें, तो प्रोफेसर एम.ए संस्कृत की सेमेस्टर परीक्षाओं के हॉल टिकट देने के लिए छात्राओं को अकेले में बुलाता था। आरोप है कि जब उन्होंने आने से मना कर दिया, तो उसने उन्हें परीक्षा में बैठने नहीं दिया। प्रोफेसर ने रिकॉर्ड में उनकी उपस्थिति भी कम दिखाई। 20 में से 12 छात्र लगातार क्लास लेने कॉलेज जाते थे, मगर उनमें से सिर्फ तीन को ही परीक्षा देने दी गई।

2014 में भी प्रोफेसर ने सागर नाम के शोधार्थी को बचाने की कोशिश की थी, जिसने अच्छे अंक दिलाने के बदले एक छात्रा से शारीरिक संबंध बनाने का प्रयास किया था। इसके बावजूद वह 2016 में विभाग का अध्यक्ष बनाया गया। सूत्रों की मानें, तो प्रो. येदुकोंडालू अपने संपर्कों के आधार पर छात्राओं को फिल्म में काम दिलाने की बात कहता था। इतना ही नहीं, वह उन्हें शारीरिक संबंध बनाने के बदले आर्थिक मदद का आश्वासन भी देता था।

छात्राओं ने इसकी शिकायत विवि की रेक्टर प्रो.गायत्री देवी और कुलपति प्रो.जी नागेश्वर राव से की, जिसके बाद विवि ने प्रोफेसर पर लगे आरोपों को जांचने और उसके खिलाफ उचित कार्रवाई करने के लिए एक कमेटी बनाने का ऐलान किया है। विवि के रजिस्ट्रार वी.उमामहेश्वर राव ने बताया कि प्रोफेसर को पहले भी एक कमेटी चेतावनी दे चुकी है। हम इस मामले को सुलझाएंगे और आरोपी को जल्द से जल्द सजा देंगे। लेकिन कैंपस में इस तरह के हमले की हम निंदा करते हैं। छात्रों को कानून हाथ में नहीं लेना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.