ताज़ा खबर
 

आंध्र प्रदेश के आदिवासी गांव में 15 लोगों की मौत: विषाक्त भोजन की आशंका

आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में पिछले दो सप्ताह में करीब 15 लोगों की मौत हो चुकी है। आशंका है कि इन सभी की मौत विषाक्त भोजन के कारण हुई है।
Author तेलंगाना | June 26, 2017 16:37 pm
तस्वीर की इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर हुआ है। (फाइल फोटो)

आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में पिछले दो सप्ताह में करीब 15 लोगों की मौत हो चुकी है। आशंका है कि इन सभी की मौत विषाक्त भोजन के कारण हुई है। पूर्वी गोदावरी जिले के रामावरम मंडल में चावराई के 24 अन्य लोगों को भी कल रात तबीयत बिगड़ने के बाद राजामहेंद्रवरम और काकीनाडा स्थित अस्पतालों में भर्ती करवाया गया।
एकीकृत जनजातीय विकास एजेंसी परियोजना अधिकारी ए एन दिनेश कुमार ने बताया कि 29 मई को माराडुमिली गांव में आयोजित एक विवाह समारोह की दावत में हिस्सा लेने के बाद इलाके के कई लोगों में विषाक्त भोजन के संदिग्ध लक्षण देखे गये थे। उन्होंने बताया कि दावत के एक दो दिन बाद ही कई लोग बीमार हो गए थे। वन क्षेत्र स्थित गांव में पिछले दो सप्ताह में 15 लोगों की मौत हो चुकी है और आशंका है कि इन सभी की मौत विषाक्त भोजन के कारण हुई है।

अधिकारी ने बताया कि कल रात 24 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इन सभी ने उल्टी एवं दस्त की शिकायत की थी। घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे जिला कलेक्टर कार्तिकेय मिश्रा ने बताया कि प्रत्येक मृतक के परिवार को दो लाख रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आंध्र प्रदेश के उप मुख्यमंत्री एन चिनराजप्पा ने कल रात इलाके का दौरा किया। मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने अधिकारियो से फोन पर बात की और उन्हें राहत मुहैया करवाने के लिए हर संभव कदम उठाने का आदेश दिया। उन्होंने बताया कि चिकित्सा दलों को वहां भेजा गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.