ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों, सुरक्षा बलों के बीच एनकाउंटर, मारा गया एक आतंकी

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आज रात सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी के मारे जाने की खबर है। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।
नरेंद्र मोदी सरकार के दौरान कश्‍मीर में आतंकी घटनाएं बढ़ीं (प्रतिकात्मक फोटो)

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आज रात सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी के मारे जाने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिले के बिजबेहरा इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था। आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने कहा कि ऐसा माना जा रहा है कि इस मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है।

आपको बता दें किदो दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकी हमला हुआ। इस हमले में सुरक्षा बलों के 2 जवान शहीद हो गए हैं। पुलिस के मुताबिक हमले में एक मेजर और एक जवान शहीद हो गए। शोपियां के जाईपोरा इलाके में इंटेलिजेंस से खबर मिलने के बाद सेना बुद्धवार देर रात सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। घायल हुए जवानों को श्रीनगर में अस्पताल पहुंचाया गया। अस्पताल में मेजर और जवान की मृत्यु हो गई। वहीं कुलगाम जिले में भी आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई है। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ आज हुई एक मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘कुलगाम के गोपालपोरा इलाके में आज सुबह सुरक्षा बलों के साथ हुई एक मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए।’’ उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में से एक जिले में एक मई को बैंक की वैन से नकद लूटे जाने की वारदात में शामिल था। इस वारदात में पांच पुलिसकर्मी और बैंक के दो सुरक्षा गार्ड मारे गए थे। अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने मौके से दो हथियार बराम

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग