April 27, 2017

ताज़ा खबर

 

गुजरात में अमित शाह के काफिले पर पाटीदार युवकों ने फेंके अंडे, पीएम के दौरे से पहले बढ़ी भाजपा सरकार की मुश्किल

भाजपा के अन्‍य नेताओं पर भी पिछले कुछ महीनों में इसी तरह के हमले हुए हैं।

Author अहमदाबाद | March 7, 2017 18:01 pm
भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह के काफिले पर अंडे फेंके गए हैं। (Photo Source: Video Grab)

भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह के काफिले पर अंडे फेंके जाने की खबर है। बताया जाता है कि पाटीदार समुदाय के लोगों ने शाह के काफिले को निशाना बनाया। यह घटना सोमवार (6 मार्च) रात की है। हिंदुस्‍तान टाइम्‍स ने सूत्रों के हवाले से रिपोई दी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले अमित शाह सड़क मार्ग से सोमनाथ मंदिर जा रहे थे। इसी दौरान कुछ युवकों ने उनके काफिले पर अंडे फेंके। भाजपा के अन्‍य नेताओं पर भी पिछले कुछ महीनों में इसी तरह के हमले हुए हैं। पिछले दिनों ही मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा पर एक युवक ने जूता फेंका था। भाजपा के युवा मोर्चे के अध्‍यक्ष ऋत्विज पटेल को मेहसाणा में रैली में एक युवक ने थप्‍पड़ मार दिया था। वहीं सूरत में उनकी रैली में अंडे फेंके गए थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर गुजरात आएंगे। वे भी बुधवार(8 मार्च) को सोमनाथ मंदिर जाएंगे। पीएम बनने के बाद वे पहली बार सोमनाथ मंदिर जा रहे हैं। इससे पहले वे साल 2014 में लोकसभा चुनावों से पहले गए थे। उनके दौरे में किसी तरह ही अवांछित गतिविधि ना हो इसे रोकने के लिए सुरक्षा व्‍यवस्‍था को कड़ा किया गया है। तीन से आठ मार्च तक सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है। बता दें कि पाटीदार समुदाय आरक्षण की मांग कर रहा है। इस आंदोलन का नेतृत्‍व हार्दिक पटेल कर रहे हैं। गुजरात में लगभग एक साल से ज्‍यादा समय से पाटीदार नौकरियों और सरकारी संस्‍थाओं में आरक्षण की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

गुजरात में 1998 से भाजपा की सरकार है और पाटीदार आंदोलन के चलते उस पर दबाव बढ़ा है। इसके चलते प्रधानमंत्री मोदी पार्टी को यहां पर फिर से पटरी में लाने में जुटे हैं। पाटीदार आंदोलन के बाद से वे कई बार गुजरात का दौरा कर चुके हैं। पीएम का वर्तमान दौरा भी इसी दिशा में एक प्रयास बताया जाता है। पटेलों की नाराजगी को दूर करने के लिए ही भाजपा ने पिछले साल आनंदीबेन पटेल को हटाकर विजय रुपाणी को मुख्‍मयंत्री बनाया था। नितिन पटेल को उपमुख्‍यमंत्री बनाया था। बता दें कि गुजरात विधानसभा में इसी साल चुनाव होने हैं। भाजपा पटेलों के साथ ही दलित अत्‍याचारों के मुद्दे पर भी घिरी हुई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on March 7, 2017 1:30 pm

  1. No Comments.

सबरंग