ताज़ा खबर
 

नीति आयोग बनने से उत्तर प्रदेश के हितों को हो रहा नुकसान: अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी सरकार पर सबसे ज्यादा हमले कानून व्यवस्था को लेकर होते हैं। आने वाले समय में यूपी पुलिस पूरे देश में नजीर बनेगी।
Author बलिया (उप्र) | May 3, 2016 05:55 am
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार (2 मई) को कहा कि नीति आयोग बनने से राज्य के हितों का नुकसान हो रहा है। अखिलेश ने कहा, ‘‘नीति आयोग बनाते समय कहा गया था कि आयोग बनने पर राज्यों को अधिक धन मिलेगा लेकिन ऐसा ना होकर राज्यों को कम धन मिल रहा है। खासतौर पर उत्तर प्रदेश को कम पैसा मिल रहा है।’’ उन्होंने यहां एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा, ‘‘2017 में सरकार बनने पर हर गरीब महिला को समाजवादी पेंशन दिया जायेगा।’’

अखिलेश ने कहा कि गरीब महिलाओं के लिए गैस सिलिंडर का प्रबन्ध तो हो गया लेकिन उनके ईंधन का पैसा 500 रुपए समाजवादी पेंशन के रूप में सरकार 55 लाख महिलाओं को देगी। उन्होंने कहा कि जनता ने 2017 में फिर मौका दिया तो प्रदेश की कोई गरीब महिला समाजवादी पेंशन से वंचित नहीं रहेगी।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (1 मई) को बलिया में एक कार्यक्रम के दौरान गरीबों को मुफ्त गैस कनेक्शन की व्यवस्था करने वाली योजना ‘उज्जवला’ की शुरुआत की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार पर सबसे ज्यादा हमले कानून व्यवस्था को लेकर होते हैं। आने वाले समय में यूपी पुलिस पूरे देश में नजीर बनेगी। इसी वर्ष जुलाई माह से नई सेवा शुरू की जा रही है। 100 नंबर डायल करने पर 10 से 20 मिनट के अंदर पुलिस मौके पर होगी। उन्होंने वायदा किया कि आने वाले समय में दुर्घटनाग्रस्त किसान के उपचार पर होने वाले खर्च को सरकार वहन करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.