ताज़ा खबर
 

“कैशलेस सोसाइटी” की बात करते हैं पर गांवों में कैशलेस लेन-देन सिखाएगा कौन? अखिलेश यादव का मोदी सरकार पर हमला

उत्तर प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव ने पीएम नरेंद्न मोदी की ‘कैशलेस सोसाइटी’ पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि गांवों में रहने वालों को लेन-देन के डिजिटल तरीकों के बारे में बताने के लिये केंद्न सरकार ने कोई तैयारी नहीं की।
Author लखनऊ | December 4, 2016 18:22 pm
उत्तर प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव। (File Photo)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्न मोदी की ‘कैशलेस सोसाइटी’ की वकालत पर सवाल खड़े करते हुए आज कहा कि गांवों में रहने वाली आधी से ज्यादा आबादी को लेन-देन के इन डिजिटल तरीकों के बारे में बताने के लिये केंद्न सरकार ने कोई तैयारी नहीं की है। अखिलेश ने ‘ लखनऊ हेरिटेज जोन’ के उद्घाटन के अवसर पर कैशलेस सोसाइटी बनाने पर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा जोर दिने को लेकर सवाल खड़े करते हुए कहा, ‘‘आप (मोदी) बताएं कि डिजिटल इंडिया के लिये आपकी क्या तैयारी है। कैशलेस लेन-देन करना कौन सिखाएगा। इसे गांव तक कैसे पहुंचाएंगे। नौजवान तो फिर भी इसे कर लेते हैं लेकिन बाकी लोगों का क्या।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने गांवों तक लैपटॉप पहुंचाया है। हमारी स्मार्टफोन योजना के लिये एक करोड़ पंजीकरण हो चुके हैं।

आप (मोदी) बताइये, आप क्या तैयारी कर रहे हैं। आपने पूरे देश और समाज को हिला दिया। आपने गुल्लकें तुड़वा दीं। महिलाओं की जमा पूंजी बाहर करवा दी। याद रहे, जो सरकार जनता को दुख देती है, जनता उस सरकार को हटा देती है।’’ मुख्यमंत्री ने केंद्न में सत्तारूढ़ भाजपा को विकास के मामले में मुकाबले की चुनौती देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश का चुनाव होने वाला है, मुकाबला कर लीजिये, हमारा ना तो काम में मुकाबला है और ना ही नेतृत्व में। उन्होंने कहा कि प्रदेश में चुनाव के मद्देनजर भाजपा कई यात्राएं निकल रही है। मैं पूछता हूं कि वे बताएं कि पिछले ढाई साल के दौरान केंद्न सरकार ने उत्तर प्रदेश के लिये क्या किया है? अखिलेश ने मायावती की अगुवाई वाली बसपा पर भी तंज करते हुए कहा, ‘‘वो पत्थर वाली सरकार बताए कि उसने अपने राज में जनता के लिये क्या काम किये?’’मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश की समाजवादी सरकार ने लोगों को खुशी दी है।

उसके फैसले आम लोगों के बीच पहुंचे हैं। अगर आप चाहते हैं कि लगातार विकास और तरक्की के काम हों तो प्रदेश में एक बार फिर सपा को सरकार बनाने का अवसर दें। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने ना सिर्फ  लखनऊ बल्कि पूरे प्रदेश में काम किया है। समाजवादियों ने हर वर्ग को जोड़ने का काम किया है। यहां का विकास ही खुशहाली लाएगा। इससे व्यापार बढ़ेगा और प्रदेश की तस्वीर बदल जाएगी।
अखिलेश ने पुराने  लखनऊ में बने हेरिटेज जोन के काम में लगे अधिकारियों की सराहना की और कहा कि इससे पुराने शहर की खूबसूरती उसके असल रूप में दिखेगी।

वीडियो: अखिलेश यादव ने दिए कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के संकेत; कहा यह गठबंधन 403 में से 300 सीटें जीत सकता है

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग