ताज़ा खबर
 

IGI पर टला बड़ा हादसा, 185 kmph की स्पीड पर रुकवाया गया प्लेन

दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट (IGI) पर बड़ा हादसा होते-होते टला।
एयर इंडिया का विमान (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट (IGI) पर बड़ा हादसा होते-होते टला। शुक्रवार (7 अप्रैल) को एयर इंडिया और इंडिगो के प्लेन आमने-सामने आए गए थे। वहां एक प्लेन जिस रनवे पर उतर रहा था उसके साथ ही दूसरे वाले रनवे पर से एक प्लेन उड़ान भर रहा था। दोनों रनवे आपस में जुड़े हुए थे। आपस में जुड़े रनवे पर सुरक्षा कारणों की वजह से समानांतर संचालन करने की मनाही है। बताया गया कि एयर इंडिया की फ्लाइट में 120 यात्री सफर कर रहे थे। वह प्लेन गोवा के लिए उड़ान भरने वाला था। घटना सुबह 11.30 बजे की बताई जा रही है।

ऐसे में जो प्लेन उड़ान भरने वाला था उसको रनवे पर ही रोक लिया गया। जिस वक्त प्लेन को रोकने के लिए कहा गया उसकी स्पीड 185 kmph थी। फिर भी प्लेन को आराम से रोक लिया गया और कोई हादसा नहीं हुआ। अधिकारी भी इस बात से हैरान हैं कि ऐसे ब्रेक लगाने पर टायर फटे क्यों नहीं।

रनवे से उड़ान भर रहे प्लेन को ही इसलिए रोका गया क्योंकि अगर लैंड कर रहे प्लेन को उतरने से रोका जाता और वह फिर से हवा में उड़ता तो जो प्लेन उड़ने वाला था वह उससे टकरा सकता था। प्लेन के आपस में टकराने से बाल-बाल बचते हुए खबरें पहले भी आती रही हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग