May 27, 2017

ताज़ा खबर

 

15 दिन के लिए जेल भेजे गए AIADMK के नेता दिनाकरन, ‘दो पत्तों’ के लिए घूस देने का है आरोप

ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के नेता टी.टी.वी. दिनाकरन को एक स्थानीय अदालत ने सोमवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

Author चेन्नई | May 24, 2017 15:29 pm
ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के नेता टी.टी.वी. दिनाकरन

ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के नेता टी.टी.वी. दिनाकरन को एक स्थानीय अदालत ने सोमवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। उन पर पार्टी के ‘दो पत्तों’ के निशान को अपने खेमे के लिए सुनिश्चित करने के प्रयास में निर्वाचन आयोग के अधिकारियों को रिश्वत देने की कोशिश करने का आरोप है। विशेष अदालत की न्यायाधीश पूनम चौधरी ने एआईएडीएमके महासचिव वी. के. शशिकला के भतीजे दिनाकरन को 15 मई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

‘दो पत्तों’ का चुनाव चिह्न् फिलहाल जब्त कर लिया गया है। अदालत ने इस मामले में 25 अप्रैल को गिरफ्तार दिनाकरन के लंबे समय से सहयोगी रहे मल्लिकार्जुन को भी इतनी ही अवधि के लिए जेल भेज दिया। अदालत का यह आदेश दिल्ली पुलिस द्वारा यह बताए जाने के बाद आया कि उन्हें आरोपियों को पूछताछ के लिए और अधिक समय तक अपने हिरासत में रखने की आवश्यकता नहीं है।

गौरतलब है कि इससे पहले 26 अप्रेल को भी दिनाकरण के बारे में खबर आई थी कि  ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) में दरकिनार किए गए नेता .टी.वी.दिनाकरन को पांच दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। दिनाकरन को पार्टी के चुनाव चिन्ह ‘दो पत्ती’ को हासिल करने के लिए निर्वाचन आयोग के अधिकारियों को रिश्वत देने की पेशकश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पूरी साजिश को सामने लाने के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा दिनाकरन की हिरासत मांगने पर विशेष न्यायाधीश पूनम चौधरी ने अपराध शाखा को पूछताछ के लिए पांच दिनों की हिरासत दे दी। दिनाकरण एआईएडीएमके की महासचिव वी.के.शशिकला के भतीजे हैं। पार्टी के चुनाव चिन्ह ‘दो पत्ती’ को हासिल करने के लिए निर्वाचन आयोग के अधिकारियों को सुकेश चंद्रशेखर नामक बिचौलिए के माध्यम से 50 करोड़ रुपये की रिश्वत देने की पेशकश करने के आरोप में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने दिनाकरन को मंगलवार रात गिरफ्तार किया था।

पुलिस के मुताबिक, 27 वर्षीय व्यक्ति ने दिनाकरन को बताया था कि उसके चुनाव आयोग में उसके संपर्क है और उसके संपर्क से शशिकला गुट को तमिलनाडु में आरके नगर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में अन्नाद्रमुक का चुनाव चिह्न दो पत्ती मिल जाएगा। मंगलवार को दिल्ली के एक कोर्ट ने पुलिस से कहा था कि वह घूस के आरोप मामले में दिनाकरन के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on May 1, 2017 7:31 pm

  1. No Comments.

सबरंग