ताज़ा खबर
 

गुजरात: मुसलमानों के घर पर बनाया X का निशान, अल्पसंख्यकों में फैले डर पर शुरू हुई राजनीति

इलाके के मुस्लिमों के घरों के बाहर लगे इन निशानों के बारे में लोगों ने स्थानीय प्रशासन को सूचना दी है।
Author अहमदाबाद | November 14, 2017 08:31 am
इसके बाद रिहायशी अल्पसंख्यकों में तनाव फैल गया है।

गुजरात चुनावों से पहले एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है। सोमवार को अहमदाबाद के कुछ इलाकों में मुस्लिमों के घरों के बाहर एक्स या क्रॉस के निशानों वाले पोस्टर्स दिखाई दिए हैं। टाइम्स नाउ के मुताबिक इसके बाद रिहायशी अल्पसंख्यकों में तनाव फैल गया है। सत्ताधारी बीजेपी का कहना है कि गुजरात में सांप्रदायिक तनाव फैलाने के लिए यह विपक्षी पार्टियों की चाल है। इलाके के मुस्लिमों के घरों के बाहर लगे इन निशानों के बारे में लोगों ने स्थानीय प्रशासन को सूचना दी है। बीजेपी ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि को खराब करने का आरोप लगाया है। वहीं कांग्रेस ने दावा किया है कि बीजेपी सांप्रदायिक ध्रुवीकरण करना चाहती है।

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा,’कांग्रेस राज्य में अपना बेस गंवा चुकी है और वोट पाने के लिए एेसे हथकंडों का सहारा ले रही है।’ आरएसएस विचारक राकेश सिन्हा ने कहा कि ‘एक्स’ का निशान कांग्रेस की पुरानी राजनीति है और उन्होंने गुजारिश करते हुए कहा कि वह हिंदू और मुस्लिमों के बीच दूरी न बढ़ाए। एआईएमआईएम ने कहा है कि इन सबके पीछे कौन है, इसकी जांच होनी चाहिए। गुजरात में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। पहले चरण का मतदान 9 दिसंबर और दूसरा 14 दिसंबर को होगा। गुजरात और हिमाचल प्रदेश के नतीजे 18 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

इसके अलावा गुजरात के पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल की कथित तौर पर एक सीडी लीक होने से भी हंगामा मचा हुआ है। इस सीडी के बारे में कहा जा रहा है कि हार्दिक एक कमरे में किसी महिला के साथ हैं। हार्दिक पटेल ने हफ्ते भर पहले ही एक न्यूज़ चैनल से बात करते हुए इस तरह की सीडी के सामने आने की बात की शंका जताई थी। ये सीडी गुजरात के लोकल न्यूज़ चैनल्स पर टेलीकास्ट हो रही हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ये वीडियो इसी साल 16 मई का है।

आपको बता दें कि जनसत्ता.कॉम इस वीडियो की किसी भी हाल में पुष्टि नहीं करता है। वीडियो के सामने आने के बाद हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर इसपर अपनी बात रखी थी। हार्दिक पटेल ने सोमवार दोपहर ट्वीट करते हुए लिखा था- अब गंदी राजनीति की शुरुआत हो गई है। मुझे बदनाम कर लो, कोई फर्क़ नहीं पड़ेगा, लेकिन गुजरात की महिलाओं का अपमान किया जा रहा है।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. S
    shashi kumar
    Nov 14, 2017 at 11:36 am
    इस बात से कोई फ़र्क़ नहीं पड़ता, क़ि किस ने सी डी फैलाई है, असल बात तो सी डी का विषय है. यदि यह सच है तो हार्दिक जनाब, ह्रदय से अफ़सोस करें.
    (0)(3)
    Reply