December 11, 2016

ताज़ा खबर

 

बेटी के तिलक का पैसा नहीं निकला, पिता की हुई मौत

मंगलवार की रात उनकी तबीयत अचानक खराब हो गई और मध्य रात्रि में दिल का दौरा पड़ने से उनकी मृत्यु हो गई।

Author बलिया/बरेली | November 17, 2016 02:58 am
एटीएम के सामने खड़ी लंबी कतार। (Representative Image)

देश भर के बैंकों में नोटों के लिए कतार में खड़े लोगों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को उत्तर प्रदेश के बलिया और बरेली व मुंबई में ऐसी ही घटनाएं सामने आईं। बलिया जिले के सहतवार क्षेत्र में बड़े नोटों के विमुद्रीकरण की वजह से तिलक की रस्म के लिए बैंक से धन नहीं मिलने से परेशान एक व्यक्ति की दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई। वहीं बरेली में बुधवार को स्टेट बैंक की शाखा में नोट बदलने आए अधेड़ का दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। जबकि महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में एक बैंक के बाहर कतार में खड़े 70 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई।

बलिया में आधिकारिक सूत्रों के अनुसार नगर पंचायत सहतवार के वार्ड नंबर एक के निवासी सुरेश सोनार (40) को अपनी बेटी की शादी के सिलसिले में दुबहड़ थाना क्षेत्र के कछुआ रामपुर में तुलसी सोनार नामक व्यक्ति के घर तिलक चढ़ाने के लिए जाना था। परिजन के मुताबिक सुरेश मंगलवार दिन में तिलक में खर्च के लिए पुराने नोट को बदलवाने के लिए भारतीय स्टेट बैंक की स्थानीय शाखा में गए थे, लेकिन पुराना नोट बदल ना पाने से वह बैरंग घर लौट आए। मंगलवार की रात उनकी तबीयत अचानक खराब हो गई और मध्य रात्रि में दिल का दौरा पड़ने से उनकी मृत्यु हो गई।

कतार में खड़े आॅटो चालक की मौत : बरेली में बुधवार को स्टेट बैंक की शाखा में नोट बदलने आए अधेड़ की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। मृतक की पहचान कांकरटोला के खलील अहमद के रूप में हुई है। खलील अहमद किराए पर आॅटो चलाता था और किराया जमा न करने पर उसको आॅटो नहीं मिला। इससे वह परेशान था। बुधवार को बैंक की लाइन में लगे खलील अहमद की तबियत बिगड़ी और थोड़ी ही देर में उसकी दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई।
बैंक के बाहर गिरने से बुजुर्ग की मौत : महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में बैंक के बाहर कतार में खड़े 70 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। टुप्पा में भारतीय स्टेट बैंक की एक शाखा के बाहर खड़े दिगंबर मरिबा कसबे अचानक गिर पड़े और उनकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि उनके शव को विष्णुपुरी अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया है।

शीतकालीन सत्र: सीताराम येचुरी ने कहा- “2000 रुपए के नोट से भ्रष्टाचार दोगुना हो जाएगा”

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 17, 2016 2:58 am

सबरंग