June 27, 2017

ताज़ा खबर
 

शिवपाल यादव के बेटे आदित्य ने कहा- यूपी चुनाव में समाजवादी पार्टी को नहीं मिलेगा बहुमत

बाद में आदित्य ने कहा कि राज्य में समाजवादी पार्टी की हवा बह रही है। ऐसे में उन्हें भरोसा है कि अगली सरकार फिर से समाजवादी पार्टी ही बनाएगी।

शिवपाल सिंह यादव और उनके बेटे आदित्य यादव

उत्तर प्रदेश समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और अखिलेश सरकार में कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव के बेटे आदित्य यादव ने कहा है कि उनकी पार्टी समाजवादी पार्टी को आगामी विधान सभा चुनावों में बहुमत नहीं मलेगा। शुक्रवार को आगरा में आदित्य ने कहा कि 403 सदस्यों वाली उत्तर प्रदेश विधानसभा में उनकी पार्टी को बहुमत से कम 170 सीटें ही आएंगी। उन्होंने कहा कि यह आंकड़ा पार्टी द्वारा कराए गए आंतरिक सर्वेक्षण से पता चला है। हालांकि, आदित्य ने कहा कि उनकी पार्टी के प्रति लोगों का रुझान बढ़ रहा है। जब उनसे पूछा गया कि क्या आप मानते हैं कि राज्य में समाजवादी पार्टी की अगली सरकार नहीं बनने जा रही है तो उन्होंने कहा, “यह न्यूनतम संख्या है जिस पर हम जीत दर्ज कर सकते हैं लेकिन यह आंकड़ा बढ़ सकता है।”

बाद में आदित्य ने कहा कि राज्य में समाजवादी पार्टी की हवा बह रही है। ऐसे में उन्हें भरोसा है कि अगली सरकार फिर से समाजवादी पार्टी ही बनाएगी। उन्होंने कहा कि पांच वर्षों के सपा के शासनकाल में जो विकास कार्य हुए हैं उससे जनता खुश है।

वीडियो देखिए: सपा में खींचतान का क्या होगा?

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी में सत्ता और पारिवारिक संघर्ष चल रहा है। कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बीच सत्ता और शक्ति की लड़ाई है। शिवपाल मुलायम सिंह के काफी नजदीक हैं। पिछले दिनों उन्होंने डॉन मुख्तार अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल का विलय समाजवादी पार्टी में कराया था लेकिन यह मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पसंद नहीं आया। उन्होंने तुरंत इसके खिलाफ पार्टी में कड़ा विरोध जताया और विलय को खारिज कर दिया गया। कुछ दिनों बाद अखिलेश को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष से हटाकर शिवपाल सिंह यादव को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया गया। इसके बाद सीएम अखिलेश यादव ने शिवपाल सिंह यादव के महत्वपूर्ण मंत्रालय वापस ले लिए थे और उनके करीबी मंत्री गायत्री प्रजापति को बर्खास्त कर दिया था। बाद में प्रजापति की कैबिनेट में वापसी कराई गई।

Read Also- शिवपाल का छलका दर्द, कहा- कुछ लोगों को बैठे-बिठाए मिल जाती है विरासत

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 22, 2016 10:01 am

  1. No Comments.
सबरंग