ताज़ा खबर
 

अभिनेत्री रूपा गांगुली ने ली राज्यसभा की सदस्यता की शपथ

अभिनेत्री से नेता बनी रूपा गांगुली ने शुक्रवार को राज्यसभा सदस्य के तौर पर शपथ ली। गांगुली ने लोकप्रिय टीवी धारावाहिक महाभारत में द्रोपदी का किरदार निभाया था।
Author नई दिल्ली | October 15, 2016 00:11 am

अभिनेत्री से नेता बनी रूपा गांगुली ने शुक्रवार को राज्यसभा सदस्य के तौर पर शपथ ली। गांगुली ने लोकप्रिय टीवी धारावाहिक महाभारत में द्रोपदी का किरदार निभाया था। उनके अलावा भाजपा नेता एल गणेशन को भी उपसभापति हामिद अंसारी ने राज्यसभा सदस्यता की शपथ दिलवाई। रूपा गांगुली को राज्यसभा में मनोनीत किया गया है। जबकि गणेशन मध्य प्रदेश से राज्यसभा सांसद बने हैं। शपथ ग्रहण समारोह के बाद गांगुली ने कहा कि यह बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। मैं राज्यसभा के नियम-कायदों का पालन करूंगी। इससे पहले गांगुली भाजपा के टिकट पर पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भी खड़ी हुई थीं लेकिन हार गई थीं।

उन्होंने कहा कि हमारे देश को एक विकसित राष्ट्र बनाने के लिए संविधान के तहत जो कुछ भी संभव होगा, मैं वह करूंगी। जब उनसे पूछा गया कि क्या वे महिलाओं से संबंधित मुद्दों को उठाएंगी तो मनोनीत सांसद ने कहा- मैं बंगाल से हूं। मुझे जिम्मेदारी दी गई है।जब उनसे कहा गया कि बंगाल में भाजपा की ज्यादा मौजूदगी नहीं है तो उन्होंने कहा- चीजों को देखने के अलग तरीके भी होते हैं। राज्य में भाजपा कार्यकर्ताओं की स्थिति के बारे में उन्होंने कहा कि जब तक आप इसे अपनी आंखों से नहीं देखेंगे, तब तक इस पर विश्वास नहीं करेंगे। उचित मुद्दों को उठाना बहुत जरूरी है। गांगुली ने क्रिकेट खिलाड़ी से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू की जगह ली है। भाजपा नेतृत्व के साथ मतभेदों के चलते सिद्धू ने राज्यसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।उधर, भारत की अनेकता में एकता का संदर्भ लेते हुए गणेशन ने कहा कि अलग भाषा अलग वेष लेकिन भारत एक देश।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग