ताज़ा खबर
 

AAP विधायक के खिलाफ FIR दर्ज, पुलिसकर्मी के साथ की थी बदसलूकी

उत्तर पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा क्षेत्र में पुलिसकर्मी से कथित तौर पर दुर्व्यवहार करने के आरोप में आप विधायक के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद उन्होंने भी एक शिकायत दर्ज कराई है, ...
Author नई दिल्ली | November 25, 2015 01:18 am

उत्तर पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा क्षेत्र में पुलिसकर्मी से कथित तौर पर दुर्व्यवहार करने के आरोप में आप विधायक के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद उन्होंने भी एक शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि पुलिस अधिकारी ने अपनी लाठी से उनकी कार पर हमला किया था और पहले उनके खिलाफ गाली-गलौज वाली भाषा का इस्तेमाल किया था।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी पुष्टि की, हालांकि प्राथमिकी (एफआइआर) दर्ज नहीं हुई है। अधिकारी ने बताया कि पुलिस को रोहताश नगर से विधायक सरिता सिंह की ओर से शिकायत मिली है। हम मामले को देख रहे हैं। इस बीच सरिता सिंह संबंधित पुलिसकर्मी के खिलाफ प्राथमिकी की मांग लेकर दिल्ली महिला आयोग पहुंचीं और उन्होंने आरोप लगाया कि पहले संबंधित पुलिसकर्मी ने उनकी कार पर डंडा मारा और उनके विरूद्ध अपमानजनक भाषाओं का इस्तेमाल किया।

पुलिस में शिकायत कर चुकीं रोहताश नगर की विधायक सिंह ने आरोप लगाया कि पहले पुलिस अधिकारी ने ही उन्हें गालियां दीं जिसके बाद पूरा प्रकरण हुआ और पुलिस उन्हें इसलिए निशाना बना रही है क्योंकि वह किसी खास दल की हैं। सूत्रों ने कहा कि सिंह चाहती हैं कि इस घटना के सिलसिले में उनकी शिकायत को लेकर प्राथमिकी दर्ज की जाए। माना जा रहा है कि आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल उनकी शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज करने की मांग करते हुए पुलिस आयुक्त को लिखेंगी।

आम आदमी पार्टी की एक विधायक के खिलाफ उत्तर पूर्वी दिल्ली के रोहताश नगर इलाके में ड्यूटी पर तैनात एक पुलिस अधिकारी के साथ बदसलूकी करने के आरोप में मामला दर्ज कराया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि घटना को किसी और ने रिकॉर्ड किया था, जो बाद में मीडिया में वाइरल हो गई। उन्होंने कहा कि घटना पार्किंग इलाके में जब सिंह कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए गई थीं। एएसआइ ओमपाल और उनकी टीम तैनात थी। पुलिस उपायुक्त (उत्तर पूर्व) वीनू बंसल के मुताबिक आइपीसी की धारा 186 (लोकसेवक को अपना काम करने में बाधा पहुंचाना), धारा 279 (लापरवाही से वाहन चलाने) और धारा 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.