ताज़ा खबर
 

साले की पत्नी के यौन शोषण मामले में AAP विधायक अमानतुल्लाह खान गिरफ्तार

अमानतुल्लाह खान पर आरोप लगाने वाली महिला ने अदालत से कहा कि विधायक ने पिछड़े डेढ़ साल में कम से कम पांच बार उसका यौन शोषण किया।
Author नई दिल्ली | September 21, 2016 20:59 pm
आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्‍लाह खान। (फाइल फोटो)

आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान को उनकी एक रिश्तेदार द्वारा दायर किए गए यौन उत्पीड़न के मामले में बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसकी पुष्टि दिल्ली पुलिस ने की है। बता दें, अमानतुल्लाह खान रविवार (18 सितंबर) को अपनी गिरफ्तारी देने के लिए जामिया नगर थाने पहुंचे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार नहीं किया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा था, ‘हम अभी उन्हें गिरफ्तार नहीं करेंगे। वह जो कुछ कर रहे हैं अपनी मर्जी से कर रहे हैं । हम जांच के हिसाब से आगे बढ़ेंगे।’ ओखला के विधायक अमानतुल्लाह खान ने शनिवार(17 सितंबर) को कहा था कि पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के लिए दबाव में है। वहीं अब उन्होंने कहा कि पुलिस ने जनता के दबाव के चलते उन्हें गिरफ्तार नहीं किया। हालांकि वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने आरोपों को खारिज कर दिया।

गौरतलब है कि अमानतुल्लाह के खिलाफ उनके साले की पत्नी ने छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया था। इसके बाद खान ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था। लेकिन पार्टी ने इसे पारिवारिक मामला बताते हुए उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया था। विधायक खान ने पत्र में लिखा था मुझे और मेरे परिवार को तरह-तरह के झूठे आरोप लगाकार फंसाया जा रहा है। मैं जनता को सफाई देते-देते थक गया हूं।’ साथ ही उन्होंने कहा था कि वे पूरे मन से दिल्ली के लोगों की सेवा कर रहे हैं लेकिन कुछ लोगों को उनकी ईमानदारी और लगन पसंद नहीं आ रही है।

Read Also: अमानतुल्लाह खान पर साले की पत्नी से छेड़छाड़ का आरोप, AAP ने पारिवारिक मामला बताते हुए इस्तीफा किया नामंजूर

विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराने वाली महिला ने अदालत में एक सीडी और एक पेनड्राइव भी जमा कराई थी। सीडी और पेनड्राइव में कथित तौर पर महिला और आप विधायक के बीच हुई बातचीत रिकॉर्ड है। महिला ने अदालत में दिए बयान में आप विधायक पर यौन शोषण और उत्पीड़न का आरोप लगाया है। महिला ने अदालत से कहा कि आप विधायक ने पिछड़े डेढ़ साल में कम से कम पांच बार उसका यौन शोषण किया। महिला ने आरोप लगाया कि विधायक ने एक बार लिफ्ट में भी उसका यौन उत्पीड़न किया था।

Read Also: FIR दर्ज कराने वाली महिला ने अदालत से कहा- AAP विधायक अमानतुल्लाह खान ने किया 5 बार यौन शोषण, सौंपी CD

Read Also: AAP नेता अमानतुल्लाह खान गिरफ्तारी देने पहुंचे थाने, पुलिस ने किया इनकार, यह बताई वजह

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.