ताज़ा खबर
 

अधिकारियोंं का दावा- बिजली चोरी के कारण राजधानी में प्रभावित हो रही है आपूर्ति

उत्तरी, पश्चिमी और पूर्वी दिल्ली में बिजली चोरी के कारण राष्ट्रीय राजधानी में चौबीसों घंटे अबाध बिजली आपूर्ति संभव नहीं हो पा रही है।
Author नई दिल्ली | June 13, 2016 03:44 am
प्रतीकात्मक फोटो।

उत्तरी, पश्चिमी और पूर्वी दिल्ली में बिजली चोरी के कारण राष्ट्रीय राजधानी में चौबीसों घंटे अबाध बिजली आपूर्ति संभव नहीं हो पा रही है। अधिकारियोंं का दावा है कि मीटर वाला कनेक्शन होने के बावजूद भी कुछ परिवार बिजली की चोरी कर रहे हैं।

अधिकारियों का कहना है कि ट्रांसमिशन के दौरान बिजली नुकसान तथा तकनीकी एवं व्यावसायिक नुकसान (एटीएण्डसी) दोनों मिलाकर बुराड़ी, नजफगढ़ और वजीराबाद सहित बाहरी दिल्ली के इलाकों में कुल नुकसान 60 फीसद तक है। अधिकारियोंं ने चिन्हित किया है कि जफरपुर, मुंडका, करावल नगर, सीलमपुर, मंडावली, चांदनी महल और जहांगीरपुर सहित अन्य कई क्षेत्रों में एटीएंडसी नुकसान 25 से 60 फीसद के बीच है।

अनुमान के मुताबिक बिजली चोरी से दिल्ली को हर साल 1,000-1,300 करोड़ रूपए का नुकसान होता है।गर्मी बढ़ने के साथ ही दिल्ली में बिजली की मांग बढ़कर पिछले महीने 6,188 मेगावाट पहुंच गई। लेकिन बढ़ती मांग के कारण लोगों को लगातार बिजली कटौती झेलनी पड़ रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग