December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

आप ने विजय गोयल पर दर्ज कराई एसीबी में शिकायत, लगाया टैक्‍स चोरी और भ्रष्‍टाचार का आरोप

आप के दिल्‍ली संयोजक दिलीप पांडे ने भ्रष्‍टाचार निरोधक ब्‍यूरो में शिकायत दर्ज कराई। इसमें गोयल और उनके बेटे सिद्धांत पर टैक्‍स बचाने के लिए ताकत के इस्‍तेमाल का आरोप लगाया गया है।

युवा एवं खेल मामलों के मंत्री विजय गोयल। (फाइल फोटो)

आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को केंद्रीय खेल राज्‍य मंत्री और भाजपा सांसद विजय गोयल के खिलाफ भ्रष्‍टाचार और टैक्‍स चोरी के मामले में आपराधिक शिकायत दर्ज कराई है। आप के दिल्‍ली संयोजक दिलीप पांडे ने भ्रष्‍टाचार निरोधक ब्‍यूरो में शिकायत दर्ज कराई। इसमें गोयल और उनके बेटे सिद्धांत पर टैक्‍स बचाने के लिए ताकत के इस्‍तेमाल का आरोप लगाया गया है। पांडे ने कहा कि नई दिल्‍ली नगर निगम के मेयर ने विजय गोयल के साथ मिलकर सिद्धांत गोयल के मालिकाना हक वाली बिल्डिंग को पार्किंग चार्ज से बचाया। विजय गोयल ने अवैधता की जानकारी छुपाई। पांडे ने कहा, ”विजय गोयल ने अधिकारियों के साथ मिलकर हैरिटेज बिल्डिंग्‍स को कंवर्जन और पार्किंग चार्ज से बचाने के लिए अवैध फैसले को आगे बढ़ाया। नगर निगम पहले से ही 27 हजार करोड़ रुपये के घाटे में चल रहा है। यदि एसीबी ने हमारी शिकायत पर कार्रवाई नहीं की तो हम दूसरे कानूनी उपाय तलाशेंगे।”

ATM/डेबिट कार्ड फ्रॉड से बचना चाहते हैं, तो इन आसान बातों का रखें ध्यान:

आप ने चांदनी चौक इलाके की धरमपुरा हवेली को लेकर यह मामला दर्ज कराया है। पांडे ने आरोप लगाया कि गोयल ने अपने पद का दुरुपयोग किया। साथ ही मेयर, कमिश्‍नर और अन्‍य अधिकारियों के साथ मिलकर साजिश रची। इससे नई दिल्‍ली नगर निगम को 25 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। पांडे ने कहा कि पहले गोयल के स्वामित्व वाली एक इमारत को फायदा दिया गया। लेकिन जब इसे लेकर शोरगुल हुआ, क्षेत्र की 749 अन्य इमारतों को भी समान छूट दी गयी। दिल्ली नगर निगम कैसे इस प्रकार का कदम उठा सकता है जो पहले से ही नुकसान से जूझ रहा है और उसे अपने कर्मचारियों को वेतन देने के लिए पैसे नहीं हैं।

AAP नेता और दिल्ली सरकार के मंत्री ने पत्रकार को बताया BJP का आदमी, मीडिया ने किया कार्यक्रम का बहिष्कार

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 21, 2016 7:26 pm

सबरंग