June 29, 2017

ताज़ा खबर
 

सो रही 12 साल की लड़की के चेहरे पर घर में घुसकर फेंका तेजाब, हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में 12 वर्षीय बालिका के चेहरे पर घर में घुसकर एक युवक ने तेजाब डाल दिया। बच्ची की हालत गम्भीर है।

Author बरेली | June 19, 2017 15:52 pm
प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में 12 वर्षीय बालिका के चेहरे पर घर में घुसकर एक युवक ने तेजाब डाल दिया। बच्ची की हालत गम्भीर है। पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि जिले के शाही थाना क्षेत्र के ठिरिया कल्याणपुर गांव निवासी किसान रोशन लाल रविवार को अपनी पत्नी के साथ किसी रिश्तेदार के यहां शादी में गया था। घर पर दो बेटी और छोटा बेटा था। उन्होंने बताया कि देर रात जब सभी सो रहे थे, तभी घर में घुसे एक युवक ने छोटी बेटी सोमवती (12) पर तेजाब डाल दिया। जलन के कारण सोमवती की चीख सुनकर उसकी बड़ी बहन और चाचा ओमकार उसके पास पहुंचे। सोमवती के पूरे चेहरे पर तेजाब था। शरीर का अन्य हिस्सा भी चपेट में आ चुका था। ओमकार ने तुरंत पुलिस को घटना की जानकारी दी। कुछ ही देर में पुलिस वहां पहुंची और बच्ची को एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेजा गया। उसकी हालत गम्भीर बतायी जाती है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) ख्याति गर्ग ने बताया कि बालिका तेजाब फेंकने वाले को पहचान नहीं पायी है। मौके पर एक कांच के ग्लास में कुछ तेजाब मिला है। अज्ञात युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गयी है।

बता दें कि 1 जून को ग्रेटर नोएडा के दादरी इलाके में चितेरा गांव के निवासी और यूपी पुलिस में कॉन्स्टेबल संदीप ने पड़ोस की चालीस वर्षीय एक महिला के चेहरे पर तेजाब फेंक दिया। इससे वो बुरी तरह झुलस गई। मामला सोमवार की शाम का है। एचटी मीडिया के मुताबिक पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है लेकिन अभी तक आरोपी पुलिस वाले की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। आरोपी पुलिसकर्मी 24 वर्षीय संदीप मुजफ्फरनगर में पदस्थापित है और एक सप्ताह की छुट्टी पर वह अपने गांव चितेरा आया था।

दरअसल, पांच दिन पहले आरोपी संदीप के पालतू कुत्ते ने पड़ोसी महिला के घर में तथाकथित तौर पर पेशाब कर दिया था। इससे झल्लाई महिला ने पुलिसवाले से शिकायत की लेकिन दोनों के बीच इसी बात पर विवाद बढ़ गया। पुलिस के मुताबिक, लोगों के समझाने-बुझाने के बाद दोनों के बीच झगड़ा शांत हो गया। लेकिन सोमवार की शाम करीब साढ़े सात बजे उस महिला और आरोपी पुलिस वाले के बीच फिर से झड़प होने लगी। इसके बाद गुस्से में लाल पुलिसकर्मी संदीप अपने घर के अंदर चला गया और थोड़ी ही देर में एक बोतल एसिड लाकर महिला के चेहरे पर उड़ेल दिया। इससे महिला का चेहरा बुरी तरह से जल गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on June 19, 2017 3:52 pm

  1. No Comments.
सबरंग