ताज़ा खबर
 

नए नोट बांटने की ट्रेनिंग से लौट रहे आठ बैंककर्मियों की मौत

कानपुर जनपद के बिधनू थाना इलाके से गुजरने वाले एनएच 86 पर तेज रफ्तार कंटेनर ने वैन में टक्कर मार दी और तालाब में वैन समेत जा पलटा। दुर्घटना में चालक समेत आठ स्टेट बैंककर्मियों की मौत हो गई।

कानपुर जनपद के बिधनू थाना इलाके से गुजरने वाले एनएच 86 पर तेज रफ्तार कंटेनर ने वैन में टक्कर मार दी और तालाब में वैन समेत जा पलटा। दुर्घटना में चालक समेत आठ स्टेट बैंककर्मियों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, देर रात पांच सौ व हजार के नोटों की नई करेंसी को बदलने के मामले में घाटमपुर से वैन से लौट रहे स्टेट बैंक के कर्मचारियों को बिधनू थानाक्षेत्र के बिनगवां के पास तेज रफ्तार कंटेनर टक्कर मारते हुए जा पलटा। कंटेनर के नीचे वैन में सवार बैंक मैनेजर सहित स्टाफ व चालक भी दब गए। हादसे की सूचना मिलते ही एसपी ग्रामीण समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची, तकरीबन दो घंटे बाद वैन सवार आठ लोगों के शव बाहर निकाले गए। घाटमपुर स्थित स्टेट बैंक में चल रहे करेंसी को बदलने में ब्रांच मैनेजर रूपेंद्र कुमार सिंह, अजय तिवारी फील्ड आॅफिसर, सोहनलाल गुप्ता क्लर्क, उत्तम सिंह फील्ड आॅफिसर, नवीन श्रीवास्तव क्लर्क, अशोक तिवारी व राहुल चौधरी ट्रेनी आॅफिसर वैन चालक भारत लाल के साथ बैंक से वापस कानपुर लौट रहे थे।

 

 

जैसे ही वैन पांडू नदी के आगे पहुंची तभी पीछे से आ रहे तेज रफ्तार कंटेनर वैन में टक्कर मारता हुआ हाइवे किनारे तालाब में जा पलटा। कानपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरी ने बताया कि गुरुवार रात करीब साढ़े बारह बजे घाटमपुर की तरफ से स्टेट बैंक आॅफ इंडिया के कर्मचारियों को लेकर एक मारुति वैन कानपुर लौट रही थी। ये सभी बैंक अधिकारी-कर्मचारी पुराने नोट को नए नोट से बदलने की ट्रेनिंग घाटमपुर से लेकर लौट रहे थे। बिधनू के बिनगवां के पास वैन को सामने से आ रहे एक कंटेनर ने टक्कर मार दी, जिसके बाद मारुति वैन पास के एक नाले में जा गिरी। इसके बाद कंटेनर भी अनियंत्रित होकर इस वैन पर जा गिरा। सूचना पर पुलिस वहां पहुंची और उसने कंटेनर को हटवा कर वैन को निकाला। लेकिन तब तक उसमें सवार सभी आठ लोगों की मौत हो चुकी थी। एसएसपी ने बताया कि शवों की पहचान बैंक की एक अन्य कर्मचारी सुनीता तिवारी ने की, जो वैन के पीछे-पीछे अपनी कार से आ रही थीं। उन्होंने ही पुलिस को सूचना दी थी। इस बीच कंटेनर का ड्राइवर मौके से फरार हो गया है, जिसकी तलाश की जा रही है।
कुलहरी के मुताबिक सभी बैंक कर्मचारियों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं और बैंक के आला अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग