ताज़ा खबर
 

हिमाचल प्रदेश में जीप खाई में गिरने से एक ही परिवार के पांच लोग सहित 2 अन्य की मौत और कई घायल

शिमला जिले में नेरवा के पास आज सुबह एक जीप के 200 मीटर गहरी खाई में गिरने से एक ही परिवार के पांच सदस्यों की मौत हो गयी जबकि पांच अन्य घायल हो गये।
(File Photo)

शिमला जिले में नेरवा के पास आज सुबह एक जीप के 200 मीटर गहरी खाई में गिरने से एक ही परिवार के पांच सदस्यों की मौत हो गयी जबकि पांच अन्य घायल हो गये। पुलिस ने बताया कि वाहन पर सवार सभी लोग सिरमौर जिला में र्चिचत चुरधार मंदिर में दर्शन के बाद लौट रहे थे।अंतरावाली में गुम्मा के पास तीखे मोड़ से गुजरते वक्त वाहन चालक कपिल (27) नियंत्रण खो बैठा, जिसके चलते यह दुर्घटना हुई। घायलों को नेरवा स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से बाद में उन्हें शिमला के आईजीएमसी अस्पताल भेज दिया गया। इनमें से दो की हालत गंभीर बतायी जाती है। शिमला के उपायुक्त रोहन चंद ठाकुर ने बताया कि मृतकों के परिजन को 50…50 हजार रुपये और घायलों को पांच पांच हजार रुपये की तत्काल राहत राशि प्रदान की गयी है। पुलिस ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है।

बता दें कि बीते दिन जम्मू एवं कश्मीर के गुलमर्ग में रविवार को पेड़ गिरने के कारण रस्सी टूट जाने से एक गोंडोला कार सैकड़ों मीटर नीचे जा गिरी, जिसमें दिल्ली निवासी एक परिवार के चार सदस्यों और तीन स्थानीय निवासियों की मौत हो गई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि तार टूटने से कई केबल कार हवा में खतरनाक तरीके से लटक गए और कुछ केबल कारें सैकड़ों फुट नीचे जा गिरीं। पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के अनुसार, दुर्घटना के चलते 15 केबल कारें और उनमें सवार पर्यटक प्रभावित हुए हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, “दुर्घटना में मृत लोगों में एक दंपति और दो बच्चे शामिल हैं।

पुलिस द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि राहत एवं बचाव कार्य के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को घटना स्थल पर भेजा गया है तथा स्थानीय निवासियों की मदद से विभिन्न केबल कारों में फंसे 150 के करीब लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। हालांकि बयान में यह नहीं बताया गया है कि सुरक्षित बचा लिए गए लोगों में से कोई घायल भी है या नहीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.