ताज़ा खबर
 

मणिपुर में आतंकियों द्वारा किए गए विस्फोट, एक जवान शहीद, 3 अन्य घायल

मणिपुर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास सोमवार सुबह हुए बम विस्फोट में एक जवान की जान चली गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए।
Author May 8, 2017 14:35 pm
(file Photo)

मणिपुर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास सोमवार सुबह हुए बम विस्फोट में एक जवान की जान चली गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए। सूत्रों के मुताबिक, मृतक की पहचान राइफलमैन अर्जुन के रूप में की गई है। उन्होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया। रिपोर्टों के मुताबिक, यह विस्फोट ट्रांस एशियन राजमार्ग 102 से सटे लोकचाओ में रिमोट से किया गया। अधिकारी के मुताबिक, जिस समय विस्फोट हुआ, 165 प्रादेशिक सेना के जवान वहां से गुजर रहे थे। घायलों को हेलीकॉप्टर के जरिए इम्फाल के पास लेमाकोंग के सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। अभी तक किसी ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है।

आपको बता दें कि मणिपुर के तेंगनौपाल जिले में आतंकियों द्वारा किए गए आईईडी विस्फोट में क्षेत्रीय सेना के चार जवान घायल हो गए थे। घायल जवानों में से दो की हालत गंभीर है और उन्हें भारतीय वायुसेना के हैलिकॉप्टर के जरिए लेमाखोंग स्थित सेना के अस्पताल ले जाया गया था। पुलिस ने बताया कि शक्तिशाली आईईडी विस्फोट सुबह पांच बजकर 50 मिनट पर हुआ। जब यह विस्फोट हुआ तब सेना का एक वाहन 165वीं प्रादेशिक सेना की रोड ओपनिंग पार्टी के जवानों को लेकर एशियन हाइवे संख्या एक से लगे लोकचो गांव जा रहा था।

घायल जवानों की पहचान सिपाही अर्जुन, नायक वासेसो, सुबेदार मिछेंद्र और सिपाही गोविंद के रूप में हुई है। सेना, असम राइफल्स और मणिपुर पुलिस समेत सुरक्षा बल घने जंगल तथा नजदीकी इलाकों में आतंकियों की धरपकड़ के लिए गहन तलाशी अभियान चला रहे हैं।
यह क्षेत्र भारत-म्यांमार सीमा से 23 किमी दूर स्थित है और मोरेह पुलिस थाना क्षेत्र के दायरे में आता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.