December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

केंद्र सरकार ने किया जासूसों का खुलासा, साल 2016 में पकड़े गए 24 ISI एजेंट

केंद्र सरकार ने बताया कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोप में इस वर्ष अभी तक 24 आईएसआई एजेंटों को गिरफ्तार किया गया है।

Author नई दिल्ली | November 29, 2016 17:13 pm

केंद्र सरकार ने बताया कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोप में इस वर्ष अभी तक 24 आईएसआई एजेंटों को गिरफ्तार किया गया है। गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने लोकसभा में एक सवाल के लिखित जवाब में बताया, ‘‘ इन 24 एजेंटों के अलावा अक्तूबर 2016 में नयी दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग का खुफिया सूचना अधिकारी महमूद अख्तर भी जासूसी एजेंट पाया गया था।’ अहीर ने बताया कि इस वर्ष अभी तक गिरफ्तार किए गए जासूसों में से राजस्थान में नौ, पंजाब में छह, गुजरात में दो , जम्मू कश्मीर में दो , उत्तर प्रदेश में एक तथा दिल्ली में चार शामिल थे।

उन्होंने साथ ही कहा कि नयी दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग में तैनात कर्मचारियों के भी जासूसी रैकेट चलाने में संलिप्त रहने की आशंका है। उन्होंने बताया कि दिल्ली पुलिस द्वारा जासूसी के आरोप में पकड़े गए अधिकारी को भारतीय प्रशासन ने बाद में अवांछित व्यक्ति घोषित कर दिया था। उन्होंने बताया कि इस प्रकार की घटनाओं का मुकाबला करने के लिए सरकार पर्याप्त कदम उठा रही है। उन्होंने कहा, ‘ सरकार देश की सुरक्षा और हमारे नागरिकों की संरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने को प्रतिबद्ध है।’

नोटबंदी के मुद्दे पर हंगामे के कारण राज्यसभा की बैठक आज दो बार के स्थगन के बाद दोपहर करीब ढाई बजे पूरे दिन के लिए स्थगित की गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 29, 2016 3:13 pm

सबरंग