ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश: जहरीली शराब पीने से 21 लोगों की मौत

पुलिस ने देर रात घटना के मुख्य आरोपी श्रीपाल पुत्र जगन्नाथ को नयागांव क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है।
Author एटा | July 17, 2016 16:17 pm
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

उत्तर प्रदेश के एटा जिले में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की तादाद बढ़कर 21 हो गयी है। जिला प्रशासन ने इसकी पुष्टि की है। जिलाधिकारी अजय यादव ने आज यहां बताया कि जिला प्रशासन के पास जहरीली शराब पीने से अब तक 21 लोगों की मौत की सूचना आ चुकी है। कल तक नौ लोगों की मृत्यु की पुष्टि हुई थी।

उन्होंने बताया कि मृतकों में से 11 के शवों का अन्त्य परीक्षण एटा में तथा पांच का सैफई में कराया जा चुका है जबकि शेष का परीक्षण किया जाना है। स्थिति की निगरानी के लिए एडीएम प्रशासन को मौके पर ही तैनात रखा गया है। इस बीच, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजयशंकर राय ने बताया कि पुलिस ने देर रात घटना के मुख्य आरोपी श्रीपाल पुत्र जगन्नाथ को नयागांव क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में अलीगंज थाने में प्रभारी मुकेश कुमार सहित कुल सात पुलिसकर्मियों को निलम्बित किया गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए एटा के जिला आबकारी अधिकारी, आबकारी निरीक्षक एवं आबकारी सिपाही को पहले ही निलम्बित किया जा चुका है। अलीगंज थाने के लुहारी दरवाजा मुहल्ले और उसके पास के लौखेड़ा गांव में कल जहरीली शराब पीने से अनेक लोग बीमार हो गये थे और उनमें से नौ की मौत हो गयी थी तथा कम से कम छह लोगों की आंखों की रोशनी खत्म हो गयी थी। शासन ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रच्च्पये की सहायता देने की घोषणा की है ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग